गाजीपुर: छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी, 23 को होगा मतदान - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी, 23 को होगा मतदान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर हिन्दू पीजी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना मंगलवार को प्राचार्य डा. देवेंद्र सिंह ने जारी कर दी है। चुनाव की घोषणा होते ही छात्र नेताओं में सरगर्मी बढ़ गयी। चुनाव अधिकारी बनाये गये डा. राकेश कुमार सिंह ने बताया कि उच्च न्यायालय के पारित आदेश अंतर्गत लिंगदोह समिति की संस्तुति के आधार पर आचार संहिता के मद्देनजर चुनाव संपन्न कराने के लिए महाविद्यालय ने तैयारियां पूरी की ली है।

चुनाव आचार संहिता का पालन, नामांकन एवं मतदान को कड़ाई से संपन्न कराने के लिए प्रशासन को भी पत्र भेजा गया है। चुनाव प्रचार के लिए मुद्रित व हस्तलिखित सामग्री में किसी राजनीतिक दल की प्रतिबद्धता व्यक्त नहीं की जायेगी। राजनीतिक दल व धन का उपयोग वर्जित है। चुनाव प्रचार के लिए शिक्षण संस्था के प्रांगण एवं उसके बाहरी दीवारों पर लिखना तथा पोस्टर आदि चिपकाना भी पूरी तरह से वर्जित किया गया है। किसी संस्था या अन्य एजेंसियों की ओर से लगाए गए होडिंग तथा व्यक्तिगत मकानों की दीवारों का प्रयोग चुनाव प्रचार के लिए भी नहीं किया जायेगा। चुनाव प्रचार कक्षाओं में घुसकर प्रचार करने को भी प्रतिबंधित लगाया गया है। 

चुनाव प्रचार का नामांकन के लिए जुलूस, विजयी होने की दशा में जुलूस संस्था के प्रांगण में एवं अन्यत्र निकालना वर्जित होगा। चुनाव प्रचार के लिए लाउडस्पीकर, वाहन, जानवरों का प्रयोग निषेध रहेगा। क्षेत्रवाद, भाषावाद की भावना न उभरे या सम्प्रदाय एवं जाति संबंधी या प्रत्याशियों के निजी जीवन से संबंधित कोई शब्द नहीं कहा एवं लिखा जायेगा। कोई भी प्रत्याशी चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद अपना नाम लिखा पोस्टर लगाकर महाविद्यालय के सामने वाहन नहीं खड़ा करेगा। 

यदि उपर्युक्त में संलग्न कोई प्रत्याशी पाया जाता है, तो उसका अभ्यर्थन निरस्त कर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जा सकती है। महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के मीडिया प्रभारी डा. सुरेन्द्र तिवारी विभागाध्यक्ष हिन्दी विभाग ने समस्त प्रत्याशियों से अपील की है कि वह लिंगदोह समिति की ओर से जारी आचार संहिता का शत-प्रतिशत अनुपालन करायें। इससे स्वस्थ लोकतंत्रात्मक चुनाव सम्पादित करायी जा सके।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad