Today Breaking News

गाजीपुर: शनिवार से होगा हमीद सेतु पर आवागमन शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर हमीद सेतु का मरम्मत कार्य गुरुवार को पूरा कर लिया गया। केमिकल द्वारा जाम किए गए बेयरिग व खोदी सड़क को सही होने में करीब 24 घंटे का समय लगेगा। अधिकारियों द्वारा शनिवार से वाहनों का आवागमन शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। एनएचएआइ के अधिकारियों ने मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया और इंजीनियरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। गुजरात से आए इंजीनियर भी अपना सामान लेकर चले गए हैं।

गंगा नदी पर बने वीर अब्दुल हमीद सेतु के पिलर छह व सात के बीच ज्वाइंटर नंबर 14 के दोनों तरफ का रोलर बेयरिग खिसकने से सात इंच स्लैब धंस गया था। गुजरात की एक कंपनी द्वारा इसकी मरम्मत की जा रही थी। इंजीनियरों ने दिन रात काम किया और एक सप्ताह में कार्य पूरा हो गया। इससे एनएचआइ व सेतु निगम के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। गुरुवार को ट्रक चालकों को जैसे ही जानकारी मिली कि मरम्मत कार्य पूरा हो गया है वह सेतु पर पहुंचकर इंजीनियरों से आवागमन चालू होने की जानकारी लेते रहे।

बुधवार की देर रात अनियंत्रित बाइक ने सेतु पर हाइड्रोलिक प्रेशर मशीन टकरा गई, जबकि उस जगह को बकायदे बैरिकेड किया गया था। यह तो संयोग अच्छा था कि खोदे गए गड्ढे में वह नहीं गए, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। मरम्मत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसे सेट होने में समय लगेगा। वैसे उम्मीद जताई जा रही है कि शनिवार को आवागमन शुरू किया जा सकता है।

'