गाजीपुर का जांबाज जो राजपथ पर करेगा बाइक स्टंट - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर का जांबाज जो राजपथ पर करेगा बाइक स्टंट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर आगामी गणतंत्र दिवस व उसके पूर्व सेना दिवस पर राजपथ पर परेड के दौरान बाइक स्टंट के लिए जिले के एक जवान को मौका मिला है। उनकी इस उपलब्धि के बाद पूरा जनपद गौरवान्वित है। सैदपुर के रफीपुर निवासी संदीप यादव वर्ष 2016 में भारतीय सेना में चयनित हुए। इन्हें सिग्नल्स कोर में बतौर टेक्निकल कम्युनिकेशन इंजीनियर पद का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण समाप्त होने के अगले ही दिन सेना द्वारा इनकी काबिलियत को देखते हुए गणतंत्र दिवस पर शाही परेड में बाइक स्टंट के लिए चुन लिया गया।

बचपन से ही संदीप रोमांस के शौकीन हैं। सेना ने आर्मी के डेयरडेविल्स टीम में ‘इन्फार्मेशन वॉरियर बाइक स्टंट’ के लिए उन्हें चुना लिया। इसके अलावा 15 जनवरी को होने वाले सेना दिवस पर परेड में होने वाले स्टंट के लिए भी चुना गया है। अब तक संदीप जिले के इकलौते ऐसे सैनिक हैं जिन्हें राजपथ पर परेड के दौरान स्टंट के लिए चुना गया है। भारत ने गणतंत्र दिवस का मुख्य अतिथि बनाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को न्योता भेजा है। रफीपुर के अंबिका यादव के पुत्र संदीप ने बताया कि उसे बचपन से बाइक स्टंट के साथ ही गाना गाने, चित्रकला बनाने व तकनीकी कार्यों में ज्यादा मन लगता है।

जैसे ही संदीप के परेड में शामिल होने की सूचना गृह जनपद में मिली सभी खुशी से झूम उठे। गणतंत्र दिवस पर भारतीय सेना के हर विंग द्वारा अपनी सैन्य शक्तियों का प्रदर्शन करने के साथ ही राजपथ पर देश के हर हिस्से की सांस्कृतिक विरासतों को प्रस्तुत करने व कई तरह की झांकियां निकाली जाती हैं। परेड में सेना के अलावा अन्य सुरक्षा दस्तों को भी शामिल किया जाता है। संदीप की उपलब्धि पर उनकी मां राधिका देवी ने मिठाई खिलाकर खुशी बांटी। संदीप ने बताया कि उनकी पहली तैनाती अमृतसर में भारत पाकिस्तान की सीमा पर मिली है। यहां परेड पूरी होने के कुछ दिनों बाद ड्यूटी पर रवाना हो जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad