गाजीपुर: राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य ने तेजी पकड़ ली है। गुरुवार को नामजोख प्रारंभ के बाद शुक्रवार को काम व्यवस्थित तरीके से शुरू हो गया। अधिकृत कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड आजमगढ़ की ईकाई को जिम्मेदारी दी गई है। जिसने आरटीआई मैदान के 24.3 एकड़ में बनने वाले राजकीय मेडिकल कालेज के नक्शे के अनुसार ले आउट किया गया।

शुक्रवार को निर्माण निगम के अभियंता पीके श्रीवास्तव और एसपी सिंह ने शुक्रवार को ले आउट के अनुसार काम शुरू कराया। जनपद में जिला चिकित्सालय को उच्चीकृत करने का काम भी प्रारंभ कर दिया गया है। अब जिला चिकित्सालय की सुविधाओं को बढ़ाते हुए उसे 300 बेड कर दिया जाएगा। अभी तक यह जिला चिकित्सालय 200 शैय्या का है। इस मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए 220 करोड़ रुपये की लागत लगेगी। कार्यदायी संस्था को इस कार्य को जनवरी 2021 तक पूर्ण करके देना है। 

मेडिकल कालेज में बनने वाले भवनों में प्रशासनिक कक्ष, लाइब्रेरी, एकेडमिक, कैफेटेरिया, लेक्चर हाल, आडिटोरियम का निमार्ण कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त 180 छात्रो के लिए ब्याज हास्टल, 120 छात्राओं के लिए गर्ल्स हास्टल, नर्सेज हास्टल व टाइप टू के 12, टाइप थ्री के 20, टाइप फोर के 20, टाइप फाइप के 8 अौर डाक्टरों के लिए अवास बनाए जाएंगे। इस मेडिलक कालेज के निर्माण के बाद अब जनपद के युवाओं को मेडिकल की पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। वहीं मरीजों को भी कई सुविधाएं मिलेगी।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad