Today Breaking News

गाजीपुर: नामांकन के पहले दिन सत्यदेव यादव ने किया नामांकन, छह लोगो ने खरीदा पर्चा, बैरेकेटिंग से छात्र-छात्राओं व बुजुर्गो को हुई परेशानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नामांकन के पहले दिन कुल छह लोगों ने पर्चा खरीदा। हालांकि लोकदल के प्रत्याशी सत्यदेव यादव को छोड़ किसी ने पहले दिन नामांकन नहीं किया। इन्होंने जिलाधिकारी के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान पूरा कलेक्ट्रेट परिसर पुलिस छावनी में तब्दील था। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। तैनात अधिकारी पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे। बैरिकेडिग के अंदर किसी भी अनाधिकृत व्यक्तियों के आवागमन पर पूर्णतया प्रतिबंध था। बैरिकेडिग के पास पुरुष के साथ महिला पुलिसकर्मी भी रहीं। एलआइयू के अधिकारी व कर्मचारी जांच के बाद ही लोगों को अंदर जाने दे रहे थे। 

लोकदल के प्रत्याशी सत्यदेव यादव बलिया के रसड़ा निवासी करीब 8.3 फीट लंबे रामलाल यादव के साथ आए। इन्हें देखने के लिए लोग की भीड़ लग गई। तमाम लोग अपने मोबाइल में उनकी तस्वीर ले रहे थे। इधर, सुरक्षा के तहत सीओ सिटी डा. तेजवीर सिंह सहित कई थानों की फोर्स तैनात रही। सभी बैरियर पर वाहनों को रोक दिया जा रहा था। यहां से लोग पैदल ही अंदर जा रहे थे। जिस द्वार से प्रत्याशियों को कलेक्ट्रेट के अंदर जाना है उसके दोनों तरफ चुनाव आयोग द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए आकर्षक फ्लैक्स लगाया गया है। इसमें स्वागत के साथ ही लोकतंत्र के महा त्योहार को सफल बनाने का आह्वान भी है। 

जो भी एक बार वहां जा रहा है, रुक कर जरूर उसे पढ़ रहा है। इतना ही नहीं गेट व उसके अंदर रंग-बिरंगे फूल भी लगाए गए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है। चारो तरफ बैरिकेडिग किए जाने से बुजुर्गों और छात्र-छात्राएं काफी परेशान रहे। पसीने से लथपथ कड़ी धूप में साइकिल से आ रहे बुजुर्गों को भी पुलिस कर्मी रोक दे रहे थे। वह कड़ी धूप और उम्र का हवाला देते हुए निवेदन भी कर रहे थे, लेकिन पुलिसकर्मी उन्हें वापस कर दे रहे थे। ऐसे में उन्हें दो गुना दूरी तय करना पड़ा। इसी प्रकार भी छात्राएं भी परेशान दिखीं।

'