गाजीपुर: लक्ष्य के सापेक्ष 14.46 प्रतिशत गेहूं खरीद - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: लक्ष्य के सापेक्ष 14.46 प्रतिशत गेहूं खरीद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जनपद के किसानों के गेहूं को क्रय करने के लिए विपणन विभाग पूरे ताकत के साथ लगा हुआ है। सोमवार तक विभाग ने 10 हजार 340 एमटी गेहूं की खरीद कर लिया है। यह लक्ष्य का 14.46 प्रतिशत है। जनपद को रबी क्रय वर्ष 2019-20 का गेहूं खरीद का 71 हजार 500 एमटी का लक्ष्य मिला है। यह खरीद विभाग ने 1 हजार 714 किसानों से किया है। किसानों से गेहूं खरीद के लिए विभाग ने जनपद में कुल 66 केद्रों का निर्धारण किया गया है।

जनपद में किसानों के गेहूं खरीद में खाद्य विभाग ने 3959, पंजीकृत सहकारी समिति 756, एफपीओ 15, नैकाफ 25, पीसीएफ 2371, यूपीएग्रो 148, यूपीपीसीयू 1028, कल्याण निगम 689, नेफेड 1238, भारतीय खाद्य निगम 110 एमटी गेहूं की खरीद किया है। पिछले वर्ष इस समय तक 11 हजार 812 एमटी गेहूं की खरीद की गई थी। किसानों से यह खरीद लक्ष्य का 14.46 प्रतिशत है। खरीद के 28 दिन बीत जाने के बाद भी किसानों से गेहूं खरीद में विभाग तेजी नहीं ला पा रहा है। जनपद के कुछ क्रय केंद्रो पर किसानों की ओर से खरीद न होने की शिकायत लगातार आ रही है। जिला विपणन अधिकारी रतन शुक्ला ने किसानों से अपील किया कि वह क्रय केंद्र पर गेंहू को साफ सुथरा कर के ले आए। इससे किसानाों को उनके फसल का पूरा मूल्य मिल पाएगा। खरीद करने में समय की बचत होगी।

क्रय केद्रों का किया निरीक्षण
जिला विपणन अधिकारी रतन शुक्ला ने मुहम्मदाबाद के पांच क्रय केंद्रो का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खाद्य विभाग के मुहम्मदाबाद, नेफेड अहिरौली व विद्यापुर, पीसीएफ बाराचवर, ऊंचाडीह का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि बारचवर केंद्र पर खरीद कम होने पर केंद्र प्रभारी को चेतावनी दी गई। वहीं क्रय केद्रों पर टोकन रजिस्टर के अनुसार खरीद करने का निर्देश दिया गया।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad