गाजीपुर: गंगौली क्रय केन्द्र पर गेहूं खरीद शुरू - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: गंगौली क्रय केन्द्र पर गेहूं खरीद शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर क्रय केन्द्र पर गेहूं खरीद नहीं होने की प्रकाशित खबर का असर आखिरकार हो ही गया। जिले के उच्चाधिकारियों सहित जनप्रतिनिधि शुक्रवार को गंगौली समित पर पहुंचे और खरीद में हीला-हवाली कर रहे केंद्र प्रभारी को फटकार लगायी। गेहूं खरीद के संबंध में कड़े निर्देश दिए गए कि खरीद एक भी दिन बंद नहीं होनी चाहिए। इससे हफ्ते भर से इंतजार कर रहे किसानों के चेहरे पर खुशी छायी रही।

गेहूं खरीद में रुकावट के संबंध में लगातार प्रकाशित की जा रही खबर का असर यह हुआ कि भाजपा के जिला कृषि मंत्री वेद प्रकाश सिंह बेदू, तहसीलदार विराग पांडेय सहित जिला के सभी आला अफसर गंगौली के साधन सहकारी समिति पर बनाए गए गेहूं क्रय केंद्र पर पहुंचे। डिप्टी आरएमओ रतन शुक्ला ने केंद्र प्रभारी को हफ्ते भर से गेहूं की खरीद नहीं करने के कारण उन्हें फटकार लगायी और अपनी उपस्थिति में ही खरीद चालू कराया। जब केंद्र प्रभारी उदय नारायण उपाध्याय द्वारा अपनी समस्याओं को भी रखा गया, तब उन्होंने अपने साथ आए डीएस शशिशेखर से तुरंत केंद्र की समस्याओं को समाधान कराने का निर्देश दिया। 

विभागीय लापरवाही सामने आने पर उन्होंने निर्देश दिया कि गेहूं खरीद सभी कामों में प्राथमिकता वाली योजना है। इसे हर हालत में पूरा करना है। किसी भी प्रकार की बहानेबाजी माफ नहीं की जाएगी। भाजपा के कृषि जिला मंत्री द्वारा जब किसानों को टोकन नहीं दिए जाने की बात भी सामने लायी गयी, तो रतन शुक्ला ने कहा कि किसी भी हालात में हम किसान को टोकन देने से कभी मना नहीं कर सकते हैं। खरीद किसी भी सूरत में नही रुकनी चाहिए। खरीद में शामिल सभी कर्मचारियों को सलाह देते कहा कि यदि जरूरत पड़ी, तो इस संबंध में जितने भी विभाग इसके अंतर्गत आते हैं, उसकी सहायता ले सकते हैं। इस दौरान सहकारी समिति के सहायक विकास अधिकारी भूपेंद्र कुमार सिंह, चंद्रभान पांडेय आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad