गाजीपुर: नामांकन में मनोज सिन्हा ने दिखाई ताकत, अमित शाह ने मांगे वोट - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: नामांकन में मनोज सिन्हा ने दिखाई ताकत, अमित शाह ने मांगे वोट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर केंद्रीय मंत्री व गाजीपुर संसदीय सीट के भाजपा उम्‍मीदवार मनोज सिन्‍हा ने नामांकन में गुरुवार को अपनी जनताकत दिखाई। उनके लिए चिलचिलाती धूप के बावजूद लंका मैदान में हुई चुनावी रैली में हजारों की भीड़ घंटों डटी रही। रैली के बाद निकले रोड शो में भी जनसैलाब दिखा। रैली में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह मुख्‍य वक्‍ता थे। कुल 21 मिनट का उनका भाषण राष्‍ट्रीय सुरक्षा, विकास और कांग्रेस सहित सपा-बसपा गठबंधन पर केंद्रित रहा। उन्‍होंने पार्टी उम्‍मीदवार मनोज सिन्‍हा के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए उन्‍हें एक बार फिर जिताने का आह्वान किया। 


रैली को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह व शिवप्रताप शुक्‍ल ने भी संबोधित किया। रोड शो लंका मैदान से निकला और सकलेनाबाद, विशेश्‍वरगंज होते हुए मिश्रबाजार तिराहे पर पहुंचा। जहां पं. दीनदयाल उपाध्‍याय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण के बाद महुआबाग से अफीम कारखाना के मुख्‍य गेट तक पहुंचकर खत्‍म हुआ। रोड शो में फूल-मालाओं से सजे वाहन पर मनोज सिन्‍हा के अलावा जनरल वीके सिंह तथा शिवप्रताप शुक्‍ल सहित भाजपा जिलाध्‍यक्ष भानुप्रताप सिंह, विधायक द्वय सुनीता सिंह व डॉ. संगीता बलवंत, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री डॉ. विजय यादव सहित अन्‍य नेता सवार थे। 

रोड शो में जगह-जगह पुष्‍प वर्षा हो रही थी। रोड शो में शामिल लोग जमकर नारेबाजी कर रहे थे। नामांकन के बाद कलेक्‍ट्रेट गेट के सामने मौजूद मीडिया कर्मियों से मनोज सिन्‍हा मुखातिब हुए। उन्‍होंने कहा कि सम्‍प्रायवाद, वंशवाद, जातिवाद व परिवारवाद की राजनीति अब विकासवाद के सामने खारिज हो चुकी है। खुद की जीत और जीत के अंतर के सवाल पर श्री सिन्‍हा ने कहा कि इसका जवाब कोई ज्‍योतिष ही दे पाएगा। चुनावी रैली और रोड शो के वक्‍त प्रशासन की ओर से सुरक्षा के व्‍यापक प्रबंध किए गए थे।

चार सेट में किए नामांकन
गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भाजपा उम्‍मीदवार मनोज सिन्‍हा ने चार सेट में नामांकन किया। उनके प्रस्‍तावकों में विधायक द्वय डॉ. संगीता बलवंत व सुनीता सिंह सहित वनवासी समाज के हरिहर वनवासी और दिव्‍यांग युवक अजय राजभर थे। नामांकन के वक्‍त डीएम के न्‍यायालय कक्ष में श्री सिन्‍हा के साथ भाजपा के काशी प्रांत के उपाध्‍यक्ष कृष्‍णबिहारी राय मौजूद थे।
…और टूटी आचार संहिता!
गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नामांकन के वक्‍त प्रशासन की व्‍यवस्‍था और आचार स‍ंहिता धरी की धरी रह गई। उत्‍साहित भाजपा कार्यकर्ता कलेक्‍ट्रेट भवन से पहले टैगोर मार्केट चौराहे पर बनी बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। हालांकि मनोज सिन्‍हा ने उन्‍हें वापस जाने और नारेबाजी बंद करने की बार-बार अपील की, लेकिन कार्यकर्ता उनकी एक नहीं सुने। जाहिर था कि कार्यकर्ताओं की वह हरकत चुनाव आचार संहिता को तोड़ने वाली थी। वैसे इस बाबत डीएम के बालाजी व एडीएम राजेश कुमार से फोन के जरिये गाजीपुर आजकल डॉट कॉम ने संपर्क की कोशिश की, लेकिन उधर फोन रिसीव नहीं हुआ।

हैरानी! पांच साल में सिन्‍हा दंपति की बढ़ी मामूली सम्‍पत्ति
गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर यह हैरानी की बात है कि भाजपा उम्‍मीदवार मनोज सिन्‍हा पांच साल तक केंद्रीय मंत्री रहे। दो मंत्रालयों की जिम्‍मेदारी संभालते रहे, लेकिन इस अवधि में खुद और उनकी पत्‍नी नीलम सिन्‍हा की चल-अचल सम्‍पत्ति में मामूली इजाफा हुआ। पिछले 2014 के चुनाव में मनोज सिन्‍हा की कुल चल-अचल सम्‍पत्ति एक करोड़ 79 लाख 78 हजार 329 रुपये की थी, जबकि उनकी पत्‍नी 75 लाख 86 हजार 572 रुपये की मालकीन थीं, लेकिन इस बार मनोज सिन्‍हा की ओर से अपने नामांकन में दाखिल किए गए शपथ पत्र के मुताबिक उनकी सम्‍पत्ति मामूली बढ़त के साथ एक करोड़ 98 लाख 78 हजार 566 रुपये पर पहुंच गई है। इसी तरह उनकी पत्‍नी नीलम सिन्‍हा की सम्‍पत्ति एक करोड़ 34 लाख 66 हजार 462 रुपये हो गई है। शपथ पत्र में मनोज सिन्‍हा ने खुद के पास एक पिस्‍तौल की बात भी कबूली है।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad