गाजीपुर: मोदी की चुनावी रैली की तैयारियां पूरी, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मोदी की चुनावी रैली की तैयारियां पूरी, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 मई को आरटीआई मैदान में होने वाली चुनावी रैली की तैयारियों को शुक्रवार की शाम भाजपा और प्रशासन की ओर से अंतिम रूप दिया गया। तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री राबर्ट्सगंज (सोनभद्र) में राजग उम्‍मीदवार के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद वायुसेना के हैलिकॉफ्टर से आरटीआई मैदान में शाम सवा चार बजे उतरेंगे। जहां अपने सहयोगी मंत्री और गाजीपुर संसदीय सीट के भाजपा उम्‍मीदवार मनोज सिन्‍हा के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। तैयारियों का जायजा लेने के लिए श्री सिन्‍हा शुक्रवार को रैली स्‍थल पर पहुंचे थे। 

मोदी का गाजीपुर में कुल 40 मिनट का प्रवास रहेगा। वह शाम 4:55 बजे गाजीपुर से उड़ जाएंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर एसपीजी के लोग दो दिन पहले से ही गाजीपुर में डेरा डाले हैं। गाजीपुर के प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों संग उनकी कई राउंड की बैठक भी हो चुकी है। दोपहर में पुलिस के वाराणसी जोन के आईजी विजय सिंह मीणा भी रैली स्‍थल पर पहुंचे और सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लेने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। उन्‍होंने कहा ‍कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा पूरी तरह अभेद होगी। इसमें किसी तरह की खामी की गुंजाइश नहीं रहेगी। उधर एसपीजी के निर्देशन में सुरक्षा व्‍यवस्‍था का पूर्वाभ्‍यास भी हुआ। 

वायुसेना का हैलिकॉफ्टर भी उतरा। रैली स्‍थल पर संभावित बारिश और चिलचिलाती धूप के चलते पंडाल में बैठे लोगों को कोई परेशानी न हो इसका भी ख्‍याल रखा गया है। पंडाल में खंभों पर बिजली के पंखे लगाए गए हैं। अव्‍यवस्‍था से निपटने के लिए बैरिकेडिंग की गई है। महिलाओं, मीडिया कर्मियों को बैठने के लिए अलग गैलरी बनी है। रैली स्‍थल पर पेयजल की भी समुचित व्‍यवस्‍था रहेगी। भाजपा जिलाध्‍यक्ष भानुप्रताप सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री की मौजूदगी में रैली के मंच पर उम्‍मीदवार सहित कुल 25 लोग रहेंगे। उनके अलावा हैलीपैड पर प्रधानमंत्री के स्‍वागत के लिए पार्टी के कुल दस नेता रहेंगे। साथ ही मंच के ठीक नीचे भी पार्टी के दस नेताओं की मौजूदगी रहेगी। हालांकि भाजपा जिलाध्‍यक्ष का यह भी कहना था कि इस संबंध में पीएमओ को सूची भेजी गई है। वहां से सूची फाइनल होने के बाद ही हैलीपैड तथा मंच के नीचे पार्टी नेताओं की मौजूदगी तय होगी।

रहेगा रूट डायवर्ट
प्रधानमंत्री के 11 मई को आरटीआई मैदान में प्रस्‍तावित चुनावी रैली को लेकर प्रशासन ने यातायात व्‍यवस्‍था के लिए कई प्रमुख मार्गों का रूट डायवर्ट किया। पुलिस कप्‍तान कार्यालय के मुताबिक डायवर्जन सुबह दस बजे से चुनावी रैली खत्‍म होने तक प्रभावी रहेगा। इसके तहत वाराणसी से मऊ की ओर जाने वाले वाहनों को भुतहियाताड़ पर ही रोक दिया जाएगा। वह बुजुर्गा, हंसराजपुर के रास्‍ते निकलेंगे। इसी तरह गोरखपुर, मऊ, दुल्‍लहपुर से वाराणसी की ओर जाने वाले वाहन जंगीपुर, बिलैचिया, बदरीचंद पोखरा होते हुए मिरनापुर सक्‍का से भुतहियाताड़ के रास्‍ते गुजरेंगे। 

उधर बलिया, भांवरकोल, मुहम्‍मदाबाद, नोनहरा, कासिमाबाद से आने वाले वाहन आलमपट्टी चौराहा, जमानियां तिराहा, पुराना आरटीओ ऑफिस से बकुलियापुर होते हुए अपने गंतब्‍य की ओर जाएंगे, जबकि गंगा पार से आने वाले वाहन वीर अब्‍दुल हमीद सेतु से जमानियां तिराहा, पुराना आरटीओ ऑफिस, बकुलियापुर होते हुए अपने गंतब्‍य को निकलेंगे। चुनावी रैली में आने वाले वाहन अपने लिए निर्धारित पार्किंग में ठहरेंगे। यह व्‍यवस्‍था फायर ब्रिगेड की गाड़ी के अलावा एंबुलेंस, स्‍कूली वाहनों पर प्रभावित नहीं रहेगी।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad