Today Breaking News

गाजीपुर: अपने उम्मीदवार के लिए लंका मैदान में चुनावी सभा करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, डिमांड राहुल-प्रियंका की

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अपने उम्‍मीदवार अजीत प्रताप कुशवाहा के लिए जनअधिकार पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा आठ मई को लंका मैदान में चुनावी जनसभा करेंगे। जनअधिकार पार्टी का कांग्रेस से गठबंधन है। गठबंधन के तहत अजीत प्रताप कुशवाहा कांग्रेस का चुनाव निशान पंजा लेकर मैदान में हैं। जनअधिकार पार्टी कुशवाहा समाज के वोटरों पर अपना हक जताती है। यह पार्टी पिछले विधानसभा चुनाव में अजीत प्रताप कुशवाहा को जंगीपुर सीट से लड़ाई थी, लेकिन उनका वोट पांच अंकों में भी नहीं पहुंच पाया था।

राहुल-प्रियंका की डिमांड
भले ही कांग्रेस का कोई खाटी कार्यकर्ता गाजीपुर संसदीय सीट पर चुनाव नहीं लड़ रहा है, लेकिन गाजीपुर के कांग्रेसीजनों की इच्‍छा है कि उनके राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी, राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, प्रदेश अध्‍यक्ष राजबब्‍बर तथा सिने अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का कार्यक्रम लगे। कांग्रेस के जिलाध्‍यक्ष डॉ. मारकंडेय सिंह ने बताया कि इस सिलसिले में पांच मई को जिला कमेटी की बैठक आहूत है। बैठक में प्रदेश उपाध्‍यक्ष दिग्‍विजय सिंह भी मौजूद रहेंगे। उनका कहना था कि पार्टी कार्यकर्ताओं की इच्‍छा है कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी गाजीपुर में चुनावी हवा टाईट करने के लिए रोड शो करें। 

मालूम हो कि राहुल गांधी वर्ष 2007 के विधानसभा चुनाव में सदर सीट के उम्‍मीदवार रहे डॉ. मारकंडेय सिंह को लेकर गाजीपुर में करीब तीन घंटे का रोड शो किए थे। हालांकि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेसी कुछ ज्‍यादा उत्‍साहित नजर आ रहे हैं। अव्‍वल तो उनका जनअधिकार पार्टी से गठबंधन है, दूसरे गाजीपुर में जनअधिकार पार्टी का ही नेता कांग्रेस के चुनाव निशान पर लड़ रहा है। जनअधिकार पार्टी के नेताओं की मानी जाए तो गाजीपुर संसदीय क्षेत्र में कुशवाहा समाज का अकेले दो लाख से अधिक वोट है।
'