गाजीपुर: दो दिनों में ट्रांसफार्मर बदलने का दावा नाकाम - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: दो दिनों में ट्रांसफार्मर बदलने का दावा नाकाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रदेश सरकार का दो दिनों में जले ट्रांसफार्मर को बदलने का दावा हवा-हवाई साबित हो रहा है। प्रतिदिन 40-45 ट्रांसफार्मर जलने उनकी मरम्मत करने में समस्या आ रही है। विभागीय लापरवाही और वर्कशाप में ट्रांसफार्मर की कमी के चलते उसे बदलने में सप्ताह से अधिक समय लग जा रहा है। फिलहाल वर्कशाप में करीब तीन सौ से अधिक ट्रांसफार्मर जले हुए पड़े हैं। इसके चलते उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश पनप रहा है।

जुलाई और अगस्त में बारिश के चलते ट्रांसफार्मर के जलने की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो जाती है। जलने की संख्या इतनी होती है कि उसके सापेक्ष मरम्मत नहीं हो पाती है। कभी-कभी तो एक दिन 80 ट्रांसफार्मर तक जल जाते हैं। ऐसे में उन्हें उतारना और उनके स्थान पर दूसरा लेकर आना काफी टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। शासन का दो दिनों में ट्रांसफार्मर बदलने का दावा नाकाम साबित हो रहा है। एक दो दिन तो दूर जले ट्रांसफार्मर बदलने में महीनों का समय लग जा रहा है। इसके चलते लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। ट्रांसफार्मर बदलने में देरी होने से खेती-किसानी का काम भी प्रभावित हो रहा है।

सामग्री के अभाव में आती है दिक्कत
वर्कशाप के अवर अभियंता एसके ओझा ने बताया कि इन दो माह में ट्रांसफार्मर के जलने में बेतहाशा वृद्धि होती है। ऐसे में उनकी मरम्मत करना काफी कठिन होता है। अगर सामग्री उपलब्ध है तो प्रतिदिन कड़ी मशक्कत के बाद 20 से 21 ट्रांसफार्मर की मरम्मत की जाती है लेकिन सामग्री के अभाव में ट्रांसफार्मर की मरम्मत में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad