गाजीपुर: बारिश से खिले किसानों के चेहरे, उमस से मिली राहत - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बारिश से खिले किसानों के चेहरे, उमस से मिली राहत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे तो वहीं लोगों को गर्मी से निजात मिली। बारिश होने के साथ ही किसान धान की रोपाई में जुट गए। नगरीय क्षेत्रों में बारिश से जलजमाव हो गया जिससे आवागमन में परेशानी हुई। अवकाश का दिन होने के कारण लोगों ने मौसम का आनंद लिया।

दो दिन पूर्व से ही आसमान पर बादलों की आवाजाही बनी हुई थी। सुबह से बादल घने हो गए थे और कुछ ही देर बाद बूंदाबांदी शुरू हुई जो कुछ देर तक होती रही। यह सिलसिला कई बार चलता रहा। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी बारिश होने से किसानों ने खेतीबारी का काम शुरू कर दिया। 

मुहम्मदाबाद : नगर सहित ग्रामीण इलाकों में बारिश होने पर जिन किसानों के धान की नर्सरी तैयार हो गई है, वह रोपाई कराना शुरू किये हैं। इस समय संडा विधि से ज्यादा किसान धान की रोपाई करा रहे हैं। किसानों का कहना है कि संडा विधि से धान की रोपाई करने पर पौधों में रोग लगने की आशंका नहीं रहती। 

दुबिहा : इलाके में करीब 50 प्रतिशत किसान संडा विधि से धान की रोपाई कर रहे हैं। वह मई के प्रथम सप्ताह में धान की नर्सरी डालने के बाद 15 जून से संडा करने के बाद अब धान की रोपाई शुरू की गई है। बारिश से किसानों के चेहरों पर खुशी दिख रही है। 

बारा : धान की रोपाई के लिए पानी की किल्लत से जूझ रहे किसानों में वर्षा से खुशी की लहर दौड़ गई। गर्मी से मुरझाए पौधे व तैयार धान की नर्सरी लहलहा उठी। 

बहरियाबाद : दोपहर में तेज हुई बारिश ने स्थानीय ग्राम पंचायत की नाली सफाई की पोल खोल कर रख दी। कस्बा स्थित कुछ रास्तों पर तो घंटों तालाब सी स्थिति हो गई। नालियों की सफाई व मरम्मत न होने से उत्तर मोहल्ला में जावेद आलम के गली में व खरवा ईनार के पास सहित अन्य दर्जनों स्थानों पर नालियों का गंदा पानी मार्गों पर बहता रहता है जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

खानपुर : क्षेत्र के सिधौना बाजार में राष्ट्रीय राज्यमार्ग 29 पर बूंदाबांदी होते ही भारी जलजमाव हो गया है। इससे सड़क निर्माण संस्था की कलई खुल गई है। बाजार के तिराहे पर घुटने भर जमा पानी में आवागमन करने में राहगीरों सहित बाजारवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad