Today Breaking News

गाजीपुर: पाइप लाइन लिकेज से हजारों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कासिमाबाद जल ही जीवन का नारा देने वाले जल निगम विभाग की लापरवाही के चलते कासिमाबाद खंड विकास अधिकारी आवास मोड़ के पास एक सप्ताह से लिकेज पाइप लाइन से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बहकर बर्बाद हो रहा है। स्थिति यह हो गई है कि कासिमाबाद-रसड़ा मार्ग पर तालाब बन चुका है। ऐसे में आसपास के लोगों व राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जबकि ग्रामीणों ने इसकी कई बार शिकायत जल निगम के अधिकारियों से की, लेकिन उनके तरफ से अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। स्थानीय निवासी विनय कुमार, संतलाल, मनोज, धनंजय, लालबचन कनौजिया व विनोद ने बताया कि इस भीषण गर्मी में जहां लोग पानी के लिए परेशान हैं, वहीं जल निगम के अधिकारियों की लापरवाही के कारण प्रतिदिन सुबह-शाम हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। इसके कारण लोगों के घरों तक पानी भी नहीं पहुंच पा रहा है। 

बीडीओ आवास के पास सड़क पर तालाब जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। बताया कि जल निगम विभाग के कर्मचारियों का दर्शन तभी होता है जब उन्हें पानी का बिल जमा कराना होता है। इस संबंध में जल निगम के अवर अभियंता नित्यप्रकाश यादव ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं था। बहुत जल्द ही पाइप लाइन की मरम्मत कराकर पानी की सप्लाई चालू कराई जाएगी। बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा विद्युत पोल लगाए जाने के समय पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी गई है, उनको नोटिस भी जारी की जाएगी।
'