गाजीपुर: हमीद सेतु पर फिलहाल यथावत रहेगा आवागमन - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: हमीद सेतु पर फिलहाल यथावत रहेगा आवागमन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर गंगा नदी पर बने हमीद सेतु पर फिलहाल यथावत आवागमन चलता रहेगा। इस संबंध में मंगलवार को जिलाधिकारी व एनएचएआई के इंजीनियरों संग हुई मौखिक बातचीत में कोई निर्णय नहीं हो पाया है। चूंकि 10 दिनों के लिए आवाजाही बंद रहने की बात अधिकारियों द्वारा कही जा रही है लिहाजा जिलाधिकारी ने एनएचएआई को साफ किया है कि लिखित देने पर विचार किया जाएगा। ऐसे में अब गेंद एनएचआई के पाले में है।

हमीद सेतु के बेयरिग में खराबी आने के कारण करीब दो सप्ताह से मरम्मत कार्य चल रहा है। अब इंजीनियर लिफ्टिग का कार्य करेंगे। इसलिए पुल पर आवागमन पूरी तरह से बंद होगा तभी यह कार्य हो सकेगा। इसको लेकर एनएचआई के अधिकारियों ने जिलाधिकारी से मौखिक रूप से अनुमति मांगी थी। एनएचआई के इंजीनियर्स के अनुसार जब लिफ्टिग शुरू होगा तो करीब 10 दिनों तक आवागमन पूर्ण से बंद रहेगा। लिफ्टिग के समय अगर आवागमन होता रहा तो खतरा काफी बढ़ सकता है। 

अब अगर 10 दिनों तक आवागमन बंद रहा तो काफी परेशानियां आ सकती हैं। इसको लेकर जिला प्रशासन काफी सतर्क है। यही कारण रहा कि मंगलवार को हुई बैठक में कोई निर्णय नहीं हो सका। इधर, पुल बंद होने की अफवाह से क्षेत्र में पूरे दिन अफरा-तफरी की स्थिति रही। लोग एक-दूसरे से पूछ कर ही अपने घर से निकल रहे थे। विदित हो कि बड़े वाहनों का आवागम पहले से ही पूरी तरह बंद है। मरम्मत के दौरान छोटे वाहन भी नहीं आ जा सकेंगे।

एनएचएआई के अधिकारियों ने मौखिक रूप से अपनी बात रखी है। लिखित रूप से वह अनुमति मांगते हैं तो जरूर इस पर विचार किया जाएगा। चूंकि वह 10 दिन तक आवाजाही बंद रहने की बात कह रहे हैं ऐसे में कैसे कार्य किया जाए ताकि लोगों को सहूलियत रहे यह भी देखना जरूरी होगा।
के बालाजी, जिलाधिकारी

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad