गाजीपुर: आकाशीय बिजली से तीन मवेशी मरे, सड़कें जलमग्न - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: आकाशीय बिजली से तीन मवेशी मरे, सड़कें जलमग्न

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर रविवार की रात से लगभग 24 घंटे तक हुई बारिश से सड़कें जलमग्न हो गईं, वहीं खेतों में पानी दिखाई देने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। वहीं स्कूली बच्चों को परेशानी हुई। वे भीगते हुए घर गए। वहीं कासिमाबाद थाना क्षेत्र के शेखनपुर गांव निवासी दिवाकर सिंह की एक गाय, एक भैंस व बहरार गांव के प्रभु राजभर की एक भैंस की आकाशीय बिजली से मौत हो गई। बारिश के चलते कई जगहों पर पेड़ भी गिर गए।

रविवार की रात के पहर एकाएक मौसम बदला और बारिश शुरू हो गई। रुक-रुक कर हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली। बारिश का क्रम रात से लेकर अगले दिन दोपहर तक चलता रहा। जिसके चलते मिश्रबाजार, सकलेनाबाद, महुआबाग, पीरनगर आदि इलाकों में जलजमाव हो गया। छुट्टी के बाद स्कूली बच्चे बारिश का आनंद लेते हुए भीगते हुए घरों को गए।

पानी से भरा विद्यालय परिसर
बारा : मौसम के बदले रुख और तेज बारिश की वजह से कन्या प्राथमिक विद्यालय बारा द्वितीय व कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय का परिसर लबालब भर गया। अधिकारी जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त करने के बजाय दोनों विद्यालयों को इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय से संबद्ध कर दिए हैं। ऐसे में एक विद्यालय में चार विद्यालयों के बच्चों की कक्षाएं संचालित हो रही हैं।

सड़कों पर आवागमन मुश्किल
सेवराई : नालियों की सफाई नहीं होने से क्षेत्र के लोगों को बारिश के दिनों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हल्की बरसात में सड़क जलमग्न हो जा रही है। सोमवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। क्षेत्र में हुए बारिश के चलते टीबी रोड से भदौरा बस स्टैंड जाने वाले मुख्य मार्ग पर जलजमाव हो गया जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि अगर स्थिति यही रही तो आने वाले समय में लोगों को काफी दिक्कत होगी।

जनजीवन अस्त-व्यस्त
मुहम्मदाबाद : नगर सहित ग्रामीण इलाकों में सोमवार को सुबह से ही जोरदार बारिश होने से जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। सुबह तेज बारिश होने से अधिकतर लोग अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान तक नहीं जा सके। बारिश के चलते बाजार काफी सुनसान रहा। ऐसे में मजदूर वर्ग के लोगों को बैठकर ही बिताना पड़ा। बारिश से नगर के शाहनिदा, सदर रोड, तहसील तिराहा से यूसुफपुर बाजार जाने वाली सड़क, केशरी मोड़ आदि जगहों पर जल जमाव की समस्या पैदा हो गई। 

तहसील मुख्यालय से करीमुद्दीनपुर व तिवारीपुर मोड़ की ओर जाने वाली टूटी सड़क पर गड्ढों में जल जमाव होने से वाहनों के आवागमन पर गंदा पानी व कीचड़ छिटकने से लोगों के कपड़े खराब हो जा रहे थे। बारिश से ग्रामीण इलाकों में धान की खेती जोरशोर से शुरू हो चुकी है। लोग संडा धान की रोपाई का कार्य जोर-शोर से शुरू कर दिए हैं।

खेतीबारी में जुटे किसान
सैदपुर : दिनभर छिटपुट बारिश से सड़कें कीचड़युक्त हो गई हैं। इसके अलावा किसान खेती किसानी में जुट गए हैं। बारिश के चलते मार्केट में भीड़-भाड़ कम रही। गर्मी से परेशान लोगों को मानसून ने राहत पहुंचाईं। कुछ जगहों पर जलजमाव होने से नागरिकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। जखनियां क्षेत्र में सोमवार को सुबह से ही बारिश होने से चलते पूरे कस्बे में फिसलन बढ़ गई है। रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क पर सब्जी मंडी के पास सड़क टूटकर नाले का रूप पकड़ ली है जिसके चलते लोगों को स्टेशन तक पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया है। 

स्टेशन से उतरकर जीप स्टैंड व बाजार में आने वाले लोगों की फजीहत हो रही है। गौरतलब हो कि स्टेशन रोड पर आवंटित दुकानों को नापी करण करते समय पानी निकासी के लिए जगह छोड़ी गई थी। उसके बाद भी आवंटित दुकानदारों द्वारा दुकानों के सामने मिट्टी डालकर छोड़ी गई जमीन पर कब्जा करते हुए दुकान के सामने  दो से तीन फुट ऊंची मिट्टी डालकर चबूतरा बना लिए हैं जिससे सड़क का पानी जमा होकर सड़क को नाली का रूप पकड़ लिया है। इसके चलते सड़क बेहद खराब हो गई है। इस संबंध में रेलवे विभाग के अधिकारी भी अपनी आंख बंद कर  लिए हैं कि दुकानों के सामने का अतिक्रमण को हटवा सकें।


बिजली आपूर्ति ठप
मुहम्मदाबाद : बारिश के दौरान नगर के हाइवे स्थित पेट्रोल पंप तिराहा के पास 33 हजार केवीए की लाइन के तार पर पेड़ की टहनी टूटकर गिर गई। इसके चलते नगर की विद्युत आपूर्ति दिन में करीब 10.30 बजे बाधित हो गई। लगातार बारिश होने से उसके मरम्मत का कार्य न होने से दोपहर बाद तक आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad