गाजीपुर: कच्छप गति के कारण एप्रोच निर्माण में आ सकती है बाधाएं - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: कच्छप गति के कारण एप्रोच निर्माण में आ सकती है बाधाएं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जमानियां तहसील मुख्यालय को धरम्मरपुर (करंडा) क्षेत्र से जोड़ने के लिए गंगा नदी में बना पक्का पुल एप्रोच मार्ग के निर्माण की कच्छप गति सुचारू रूप से आवागमन में बाधक बना हुआ है। हालांकि पुल से लोकसभा चुनाव बाद से ही दो व चार पहिया का आवागमन शुरू हो गया लेकिन विभाग द्वारा अभी पुल का लोकार्पण नहीं कराया गया है। फिर भी पुल से हो रहा आवागमन कब बंद हो जाएगा यह कहना बड़ा मुश्किल है। अगर बारिश शुरू होने से पहले पुल के दोनों ओर से एप्रोच मार्ग को पूरी तरह नहीं बना दिया गया तो स्थित और खराब हो जाएगी।

सनद रहे कि जमानियां के पास गंगा नदी में जमानियां तहसील को करंडा क्षेत्र से जोड़ने के लिए वर्ष 2006 सपा सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव द्वारा आधारशिला रखी गई थी। लेकिन कच्छप गति से पुल निर्माण का कार्य होने के कारण क्षेत्रवासियों का पुल से आवागमन का सपना पूरा नहीं हो सका है। इसके बाद प्रदेश में पुन: सपा और बसपा की सरकार आई लेकिन पुल निर्माण का कार्य पूरा नहीं हुआ। वर्ष 2017 में भाजपा की सरकार बनी तो पुल निर्माण को गति मिला और डेढ़ वर्ष में पुल बनकर पूरी तरह तैयार हो गया, लेकिन लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के कारण दोनों ओर से एप्रोच मार्ग का निर्माण शुरू नहीं हुआ। 

आमजन की समस्या को देखते हुए गाजीपुर न्यूज़ ने जनवरी माह में अभियान चलाकर कुंभकर्णी नींद में सोए विभागीय उच्चाधिकारियों को जगाया, तब जाकर एप्रोच के निर्माण का कार्य एक सप्ताह बाद शुरू हुआ और लोगों में पुल से जल्द आवागमन की उम्मीद जगी। वर्तमान समय में एप्रोच निर्माण की स्थिति यह है कि जमानियां की ओर एप्रोच के बाएं तरफ रिटर्निंग वाल बनाकार उस पर मिट्टी-गिट्टी डालकर पुल को एप्रोच मार्ग से जोड़ दिया गया। 

जबकि दाहिने तरफ के रिटर्निंगवाल का कार्य बाकी है। वही धरम्मरपुर की ओर केवल मिट्टी डालकर एप्रोच मार्ग को पुल से जोड़ा गया है। अभी भी मिट्टी गिराकर जेसीबी मशीन से समतलीकरण का कार्य किया जा रहा है। समतलीकरण का कार्य करना बाकी है। इसके अलावा दोनों ओर रिटर्निंग वाल का कार्य भी अधूरा है। इस स्थिति में अगर अभी बारिश हो जाए तो आवागमन पूरी तरह बंद होना तय है।

दो अगस्त तक पुल का होगा लोकार्पण
जमानियां से धरम्मरपुर को जोड़ने के लिए गंगा नदी में बना पक्का पुल का लोकार्पण दो अगस्त तक कर देने की उम्मीद है। हालांकि पुल से वाहनों की आवाजाही शुरू हो चुकी है। इसी दिशा में कार्य तेजी से किया जा रहा है। दोनों तरफ से एप्रोच मार्ग को पुल से जोड़ दिया गया है। केवल जगह-जगह मिट्टी का कार्य तथा छूटे रिटर्निंग वाल और कुटाई का कार्य बाकी है, जो दस दिन में पूरा हो जाएगा।
- सुभाष मौर्य अवर अभियंता लोक निर्माण विभाग ।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad