UPSSSC : वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक के 655 पदों पर भर्ती, करें आवेदन - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

UPSSSC : वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक के 655 पदों पर भर्ती, करें आवेदन

UPSSSC :  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने वन रक्षक के 596 व वन्य जीव रक्षक के 59 यानी कुल 655 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गई है और इसकी अंतिम तारीख 8 अगस्त रखी गई है। आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

उन्होंने कहा है कि वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक (सामान्य चयन) परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने व पंजीकरण की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू कर दी गई है। ऑनलाइन शुल्क भी इसी के साथ जमा किए जा सकेंगे। परीक्षा के लिए पंजीकरण व ऑनलाइन शुल्क और फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 8 अगस्त रखी गई है। ऑनलाइन किए गए आवेदन में किसी तरह का संशोधन करने की अंतिम तारीख 16 अगस्त रखी गई है।

मोहन अग्निहोत्री ने कहा है कि सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके अलावा अन्य किसी तरह का आवेदन स्वीकार नहीं होगा। ऑनलाइन आवेदन के लिए http://upsssc.gov.in पर जाकर फार्म भरना होगा।

UPSSSC Recruitment 2019: आवेदन करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी
आवेदन के लिए 18 से 40 साल की आयु वाले पात्र होंगे। अनारक्षित व ओबीसी को 185 और एससी-एसटी को 95 रुपये शुल्क देना होगा। निषक्तों के लिए शुल्क 25 रुपये रखा गया है। उत्तर प्रदेश वन विभाग अवर अधीनस्थ (वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक) सेवा नियमावली के अनुसार शारीरिक रूप से निषक्त व्यक्ति भर्ती के लिए पात्र नहीं होंगे। वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक के लिए इंटर या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। 

प्रादेशिक सेना में न्यूनतम दो साल की सेवा, एनसीसी बी प्रमाण पत्र, किसी मान्यता प्राप्त संस्था से कंप्यूटर एप्लीकेशन में प्रमाण पत्र और किसी खेल में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वालों को वरियता दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad