Today Breaking News

गाजीपुर: मरम्मत कार्य में भ्रष्टाचार की हो जांच : सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद व जहूराबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को क्रियान्वित करने को लेकर गुरुवार को तहसील परिसर में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक हुई। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने अधिकारियों को शासन की ओर से चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर आमजन तक पहुंचाकर उसका क्रियान्वयन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बाराचवर -गांधीनगर मार्ग मरम्मत कार्य में हुए भ्रष्टाचार की जांच का निर्देश दिया।

बैठक में कृषि विभाग की ओर से किसान सम्मान निधि को लेकर किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी देने पर सांसद श्री सिंह ने निर्देशित किया कि संबंधित तहसीलों के उपजिलाधिकारी अपनी देखरेख में इस कार्य को प्राथमिकता पर कराएं। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान इस बात की शिकायत सामने आई कि कई खंभों पर तार नहीं हैं। विधायक अलका राय ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र के रेवतीपुर सहित करइल इलाकों में काफी संख्या में खंभे टेढ़े व झुके हुए हैं। लौवाडीह में झुके हुए खंभे के बारे में कई बार कहने के बाद भी उसकी मरम्मत आज तक नहीं करायी जा सकी। विद्युत अधिकारियों को यथा शीघ्र उसे दुरूस्त कराने व विधायक के साथ जिलाधिकारी की देखरेख में बैठक कर समस्याओं का निराकरण करने का निर्देश दिया। 

सांसद श्री सिंह ने बाराचवर-गांधीनगर मार्ग की दुर्दशा का जिक्र करते हुए कहा कि उसे देखने में लग रहा है कि उक्त सड़क पर व्यापक भ्रष्टाचार हुआ है, इसकी जांच कराई जाए और संबंधित कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सांसद के सवाल पर लोक निर्माण विभाग खंड तृतीय के अधिशासी अभियंता ने बरसात बाद उक्त सड़क का मरम्मत कराने का आश्वासन दिया। सांसद ने राजापुर गांव के पास मंगई नदी पर छलका पुलिया बनाने का निर्देश दिया। 

कटान को लेकर चर्चा के दौरान सिचाई विभाग देवकली पंप कैनाल के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि सेमरा गांव के पास चल रही दो परियोजनाओं का काम पूर्ण हो गया है। वहीं तीसरी परियोजना नाबार्ड से स्वीकृत होने के बाद काम चालू करा दिया जाएगा। बैठक में आयुष्मान व मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना, मनरेगा योजना, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना, परिषदीय व माध्यमिक शिक्षा की समीक्षा की गई। बैठक में जिलाधिकारी के. बालाजी, सीडीओ हरिकेश चौरसिया, डीपीआरओ, जिला विद्यालय निरीक्षक, खंड शिक्षा अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, ब्लाक प्रमुख मुहम्मदाबाद, बाराचवर, रेवतीपुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी के साथ भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता थे।
'