Today Breaking News

गाजीपुर: दूसरे दिन भी जारी रहा जश्न मनाने का सिलसिला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय पर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जश्न मनाने का सिलसिला दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पटाखे छोड़ कर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया। लोगों का मानना है कि सरकार के इस निर्णय से न सिर्फ देश मजबूत होगा बल्कि आतंकवाद की कमर भी टूट जाएगी।

कासिमाबाद : जम्मू कश्मीर से 370 धारा हटाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला। स्थानीय चौराहे पर पटाखा फोड़कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार का यह कदम भारत माता को अखंड बनाएगा और इससे देश मजबूत होगा। अब समय आ गया है कि देश के गद्दारों को भी सबक सिखाया जाए। कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने से देश मजबूत होगा। यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देती थी। सरकार ने अब जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांट दिया गया है। 

इसमें जम्मू-कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश होगा, वहीं लद्दाख को दूसरा केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है। यह कदम सीमा पार आतंकवाद के लगातार खतरे को देखते हुए उठाया गया है। इस मौके पर जय प्रकाश राजभर, दीपक लाल श्रीवास्तव, लल्लू सेठ, अनुज अकेला, सौरभ प्रताप सिंह, आदि थे। 

दुल्लहपुर : बाजार में तिराहे पर सोमवार की देर शाम भाजपा कार्यकर्ताओं सहित अन्य दल के लोगों ने पटाखे फोड़कर तथा मिठाई खिलाकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया। भाजपा नेता अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि अब जाकर सही मायने में श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना साकार हुआ है। इस मौके पर डा. विजय त्रिपाठी, लालजी सिंह यादव, अजय यादव, योगेश चौहान आदि थे । 

मुहम्मदाबाद : जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के निर्णय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर स्थित शंकर कोल्ड स्टोरेज परिसर में एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। पार्टी नेता वीरेंद्र राय ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के सपनों को साकार करने का कार्य किया है। आज देश के हर नागरिक को यह अधिकार मिल गया कि वह जम्मू कश्मीर में जाकर भी बस सकता है। इस मौके पर दिनेश वर्मा, रामजी गिरि, तेजबहादुर यादव, गणेश गुप्ता, मनीष जायसवाल, सतीश चंद्र राय आदि थे। 

सादात : हुरमुचपुर हाल्ट पर लोगों ने जश्न मनाकर खुशी का इजहार किया। वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री ने 70 वर्ष बाद देश की एकता एवं अखण्डता के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया हैं। एक विधान एक संविधान, एक भारत अखण्ड भारत, का सपना साकार हुआ। यही सभी शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस मौके पर चंद्रप्रकाश चौबे, रुद्रप्रताप सिंह, बिहारी सिंह, रमेश चौबे, शैलेन्द सिंह वागी आदि थे।

बच्चों ने मनाई खुशियां
जमानिया : ब्लॉसम एकेडमिक स्कूल मतसा जीवपुर में स्कूल के छात्र एवं छात्राओं के साथ स्कूल प्रबंधन ने मिठाई बाँट खुशियां मनायी। प्रबंधक कृषणानंद राय ने कहा कि केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर में धारा 370 समाप्त कर देने से पूरे देश एक सामान कानून लागू होगा जिसे देश के साथ जम्मू कश्मीर के लोगों का ऐतिहासिक विकास होगा। इस साहसिक कार्य के लिए मोदी सरकार को बार बार बधाई। इस दौरान प्रधानाचार्य जीएस लाल, शैलेन्द्र राय, ज्योति राय, अंजली राय, ईश्वर, हरे राम राय, बलराम, कंचन, दिनेश आदि थे।

चक्रमण करती रही पुलिस
दुल्लहपुर : जम्मू काश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के निर्णय के बाद हाई अलर्ट घोषित होते ही पूरे दिन थाना क्षेत्र में पुलिस चक्रमण करते दिखी। स्टेशन रोड तिराहे पर शाम से देर रात तक एसओ दुल्लहपुर पुलिस बल के साथ जमे रहे।
'