Today Breaking News

गाजीपुर: निर्माण में हो रहे बिलंब पर बिफरे डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार को रायफल क्लब में विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इसमें सीएम के घोषणा वाले प्रमुख कार्यों व 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं के प्रगति की डीएम द्वारा जानकारी ली गई। इस दौरान डीएम ने कार्यदायी संस्था की ओर से सीएचसी मरदह के भवन निर्माण में बिलंब होने पर नाराजगी जताते हुए तत्काल पूर्ण करने का निर्देश दिया।

लोक निर्माण विभाग के अभियंता द्वारा बताया गया कि सेतु निर्माण में कार्य चल रहा है। जो कार्य पूर्ण हो चुके हैं उनके एप्रोच मार्ग निर्माण कार्य चल रहा है। वहीं निर्माणाधीन नलकूप सभी पूर्ण हो चुके हैं, विद्युत कनेक्शन की वजह से परेशानी आ रही थी। विद्युत कनेक्शन भी पूर्ण हो चुका है। दो-चार दिन के अंदर क्रियाशील हो जाएंगे। 

वहीं आईटीआई निर्माण, अग्निशमन केंद्र, ट्रामा सेंटर, पाइप पेयजल योजना, सीएचसी निर्माण, जेल में पाकशाला, आश्रय योजना, पीएमजेएसवाई योजना की सड़क, खाद्य सुरक्षा व निशुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण व नंदगंज में स्वतंत्र फीडर निर्माण की समीक्षा की गई। सीएचसी मरदह के निर्माण में विलंब पर डीएम ने कार्यदायी संस्था के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र कार्य कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने उन सभी विभागों को निर्देश दिया कि जिस विभाग के पास 50 लाख से ऊपर के कार्य है उनकी सूची जिला अर्थ व संख्याधिकारी का उपलब्ध करा दें। इस मौके पर सीडीओ हरिकेश चौरसिया, मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मौर्या, परियोजना निदेशक सहित जनपद के उच्चाधिकारी मौजूद थे।
'