Today Breaking News

गाजीपुर: अटल बिहारी की कविता का सस्वर पाठ कर श्रद्धांजलि

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को शुक्रवार को उनकी प्रथम पुण्य तिथि पर भाजपाजनों ने श्रद्धा से याद किया। पार्टी  जिला कार्यालय, छावनी लाइन में आयोजित कार्यक्रम में वाजपेयी की कविताओं का सस्वर पाठ हुआ और उनके व्यक्तित्व, कृतित्व को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में देश की सांस्कृतिक विरासत को महत्व व पहचान दिलाने की अतुलनीय क्षमता के धनी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी चाल, चरित्र, चिंतन के मजबूत व्यक्तित्व के सन्यासी थे। अटल जी की इच्छा कभी राजनीति में जाने की  नहीं थी, परंतु राष्ट्रवाद के प्रबल प्रवर्तक, समर्थक अटल जी पं. दीनदयाल उपाध्याय व डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार करने के लिए सक्रिय राजनीति से जुड गए। अटल जी के दिखाए मार्ग पर आज चलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने उनकी सोच को सार्थक किया है। 

उनके व्यक्तित्व पर सत्ता के सहवास और विपक्ष का वनवास में कोई अतिरिक्त भाव नहीं था। अटलजी कहते थे कि वह राजनीति को छोड़ना चाहते हैं पर राजनीति उन्हें नहीं छोड़ना चाहती। पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभुनाथ चौहान ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान की सोच को आगे बढ़ाना, भारत को दुनिया की सबसे बड़ी सामरिक शक्ति बनाना उनकी राजनीति का ध्येय था। पोखरण परमाणु परीक्षण, स्वर्णिम चतुर्भुज योजना, भारत की मजबूत विदेश नीति उनकी उपलब्धियां रहीं।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र के समक्ष धुप दीप प्रज्ज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में पूर्व नगरपालिका चेयरमैन विनोद अग्रवाल, डॉ. शोभनाथ यादव, जिला महामंत्री रामनरेश कुशवाहा, अखिलेश सिंह, अच्छे लाल गुप्त, चतुर्भुज चौबे, रासबिहारी राय, मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, अभय मौर्य, गुलाम कदीर राइनी, संकठा मिश्र, शैलेष पांडेय,  अर्जुन सेठ, संतोष कुशवाहा, विरेंद्र चौहान, वीभा पाल, आरती खरे, अशोक पांडेय, सुरेश बिंद, अजय राय दारा, गोपाल राय, रंजीत राम, गोवर्धन बिंद, राकेश यादव, विनोद दूबे आदि थे। संचालन जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय ने किया।
'