Today Breaking News

गाजीपुर: एनआरआई दंपती ने सराफा दुकान से उड़ाए आभूषण


गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर खानपुर थाना क्षेत्र के सिधौना बाजार स्थित एक सराफा की दुकान से तीन दिन पूर्व बहुरूपिया एनआरआई (नान रेजीडेंटल इंडियन) दंपती ने एक लाख के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। सीसी टीवी फुटेज देखने के बाद पीड़ित ने गुरुवार को पुलिस को तहरीर दी, तब जाकर मामला प्रकाश में आया। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है।

सैदपुर नगर के वार्ड नंबर 12 निवासी आकाश सेठ की सिधौना बाजार स्थित कटरे में सराफा की दुकान है। सोमवार को पति-पत्नी पहुंचे व ग्राहकों की भीड़ देख वहां देर तक बैठ गए। दंपती ने सराफा दुकानदार को बताया की वह एनआरआई हैं व भारत घूमने आए हैं। उन्होंने दुकानदार को यूरो व डालर दिखाकर ज्यादा मात्रा में सोने व चांदी के आभूषण लेने का झांसा दिया। साथ ही अपनी बातों में उलझाए रखा। 

मौका देख पति ने काउंटर के पीछे से एक लाख रुपये के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। वहीं दुकानदार को कोई शक न हो इसके लिए उन्होंने 30 हजार रुपये में दो सोने की अंगूठी भी खरीदा व 500 रुपये अधिक देकर चले गए। मंगलवार को जब सराफा दुकान ने स्टाक मिलाया तो कुछ आभूषण कम मिले। काफी खोजबीन के बाद बुधवार को सीसी टीवी फुटेज देखने पर पता चला कि एनआरआई बताने वाले पति-पत्नी ने आभूषण पर हाथ साफ कर दिया है। तहरीर के आधार पर पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।
'