गाजीपुर: परम वीर चक्र विजेता के साथ याद की जाएंगी उनकी हमसफर - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: परम वीर चक्र विजेता के साथ याद की जाएंगी उनकी हमसफर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर देश के लिए अपनी कुर्बानी देने वाले वीर अब्दुल हमीद के साथ अब उनकी हमसफर रसूलन बीबी को भी याद किया जाएगा। दस सितंबर को शहादत दिवस के मौके पर पार्क में लगी वीर अब्दुल हमीद की मूर्ति के बगल में अब रसूल बीबी की मूर्ति लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर इस मूर्ति का खर्च शासन ने उठाया है। मूर्ति तैयार होकर आ भी चुकी है।

बीते दो अगस्त को जब रसूलन बीबी का इंतकाल हुआ तो उनके घर एवं क्षेत्रवासियों के मन में विचार आया कि उनका पूरा जीवन अकेले ही परिवार के साथ क्षेत्र के लिए काम करती रही हैं। इसलिए पार्क में इनकी भी मूर्ति होनी चाहिए। इसे लेकर उनके पौत्र जमील अहमद, शहादत दिवस कार्यक्रम के सह संयोजक डा. आरपी पांडेय एवं रामाशीष सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर पार्क में वीर अब्दुल हमीद के साथ रसूलन बीबी की मूर्ति भी लगाने की इच्छा जाहिर की। उनकी ख्वाहिश पर मुख्यमंत्री ने पूरी तरह से सहमति जताते हुए शासन के खर्च पर मूर्ति बनवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने तत्काल संस्कृति विभाग को शानदार मूर्ति बनवाने का आदेश दिया। उनके इस आदेश पर संबंधित विभाग ने तेजी से काम करते हुए मूर्ति तैयार कर जमील अहमद को सौंप दी।

सेना में जाएं क्षेत्र के युवा
रसूलन बीबी के पौत्र जमील अहमद ने बताया कि दादी चाहती थीं कि क्षेत्र के अधिक से अधिक युवा सेना में जाकर देश की सेवा करें। इसलिए उन्होंने कई बार क्षेत्र में केंद्रीय सैनिक स्कूल और प्रत्येक वर्ष सेना भर्ती का आयोजन करने की मांग उठाई। एक बार सेना भर्ती हुई भी फिर दोबारा सेना भर्ती का आयोजन नहीं हुआ। अंतिम समय में उनके मन यह विचार बार-बार आता था कि सैनिक स्कूल खुल जाता तो बहुत से बच्चों को सेना में भर्ती होने में आसानी होती।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad