Today Breaking News

गाजीपुर: जिले में कैंसर होने का कारण जानने पहुंची जापान की टीम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर करंडा जापान के निगाटा यूनिवर्सिटी के दो प्रोफेसर मंगलवार को बीएचयू के चिकित्सक के साथ कैंसर होने का कारण पता करने के लिए ब्राह्मणपुरा (तुलापट्टी) पहुंचे। कैंसर पीड़ित उर्मिला देवी के घर से पानी का सैम्पल लेने के बाद टीम कासिमाबाद ब्लाक के मड़हौर गांव के लिए रवाना हो गई। उर्मिला का इस समय वाराणसी के लहरतारा कैंसर संस्थान में इलाज चल रहा है।

बीएचयू के चिकित्सक मनीष तिवारी के साथ दोपहर में जापान के निगाटा यूनिवर्सिटी से प्रोफेसर नकामोरा व यामागुची पहुंचे। पानी का सैंपल लेने का कारण पूछने पर डा. मनीष तिवारी ने बताया कि प्रिवेंटिव ऑन्कोलॉजी के तहत कैंसर से बचाने का प्रयास किया जा रहा है। जापान में पित्त की थैली का कैंसर ज्यादा होता है। वाराणसी के आस-पास गंगा के तटवर्ती क्षेत्र में भी इस तरह के कैंसर पीड़ित ज्यादा पाए जाते हैं। 

दोनों में कामन क्या है, इसके लिए जगह-जगह रिसर्च किया जा रहा है। टीम कैंसर पीड़ितों के घर से पानी का सैंपल लेने के बाद टीम जापान चली जाएगी। वहां की लैब में इसका टेस्ट करेंगे। ब्राह्मणपुरा की उर्मिला तीन माह से कैंसर से पीड़ित है। इसके अलावा कई लोग अब तक इसकी चपेट में आ चुके हैं।
'