Today Breaking News

गाजीपुर: फसल बीमा के नाम पर करोड़ों रुपया लूट रही हैं बीमा कंपनियां- सांसद अफजाल अंसारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर किसान फसल बीमा के नाम पर करोड़ों रुपया बीमा कंपनियां लूट रही हैं। यह बात देवकली ब्‍ला के क्षेत्र पंचायत सदस्‍य व ग्राम प्रधान की बैठक में सांसद अफजाल अंसारी ने कही। श्री अंसारी ने बताया कि गाजीपुर जिले में पिछले साल फसल बीमा के नाम पर टाटा कंपनी को ठेका दिया गया था। जब बैठक में हमने अधिकारियों से फसल बीमा कंपनियों का लेखा-जोखा मांगा तो मुख्‍य विकास अधिकारी ने कहा कि इस वर्ष टाटा कंपनी का ठेका कैंसिल कर इफ्को कंपनी को दिया गया है। 

इसलिए हिसाब नही मिल सकता है। सांसद ने ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्‍यों को विस्‍तारपूर्वक बताया कि किस तरह यह फसल बीमा कंपनियां किसानों को लूट रही हैं। उन्‍होने कहा कि समय आ गया है कि हर योजनाओं के बारे में हर किसान को जानकारी हो। श्री अंसारी ने बताया कि ग्राम पंचायतों में छोटी-मोटी विकास समस्‍याओं को दूर करने के लिए इस बार भी ग्राम प्रधानों को सांसद निधि‍ से सहायता मिलेगी। बैठक को सम्‍बोधित करते हुए जिला पंचायत अध्‍यक्ष प्रतिनिधि विजय सिंह यादव ने कहा कि सरकार षडयंत्र रच कर पंचायत प्रतिनिधियों का अधिकार समाप्‍त करने में लगी है। 

उन्‍होने कहा कि भारत के लोकतंत्र की रीढ़ है पंचायत प्रतिनिधि। आये हुए अतिथियों का स्‍वागत ब्‍लाक प्रमुख प्रतिनिधि सच्‍चेलाल यादव ने किया। इसके पहले सांसद अफजाल अंसारी और जिला पंचायत अध्‍यक्ष प्रतिनिधि विजय सिंह यादव ने प्रदेश में सबसे ज्‍यादा समय तक प्रमुख रहे स्‍व. रामधारी पहलवान के प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। गुरुवार को सांसद अफजाल अंसारी ने सैदपुर बाढ़ क्षेत्र कुसहीं, खरौना, गोपालापुर, पटना आदि गांवों का दौरा कर पीडि़तों का हालचाल लिया। सांसद के साथ छोटेलाल यादव, मुन्‍नन यादव, कमलेश यादव, ओमप्रकाश राम प्रमुख प्रतिनिधि, सुरेश यादव, मनीष यादव, आलोक सिंह, रविंद यादव, बलराम पटेल, जितेंद्र यादव आदि लोग उपस्थित थे।
'