गाजीपुर: अब शिक्षकों को आनलाइन लेना होगा अवकाश - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, 3 सितंबर 2019

गाजीपुर: अब शिक्षकों को आनलाइन लेना होगा अवकाश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बेसिक शिक्षा के अपर प्रमुख व विशेष सचिव एवं राज्य परियोजना निदेशक ने समग्र शिक्षा अभियान के तहत डीएम, सीडीओ व बीएसए संग वीडियो कांफ्रेंसिग की। बताया कि अध्यापकों को अवकाश के लिए कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। किसी भी प्रकार के अवकाश के लिए उन्हें मानव संपदा पोर्टल पर आनलाइन आवेदन करना होगा। तभी उनको अवकाश मिल सकेगा। यह पोर्टल कल चार सितंबर से काम करना शुरू कर देगा।

बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार ने बताया कि समस्त अध्यापक यह सुनिश्चित कर लें कि उनका मान संपदा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन व विवरण अंकित है या नहीं। जिसका पहले अंकित है वह भी जांच कर लें कि उनका विवरण पूर्ण है या नहीं। कहीं कोई त्रुटि तो नहीं है। अगर रजिस्ट्रेशन नहीं होगा तो विभाग द्वारा ऐसे कार्मिकों को किसी भी प्रकार का अवकाश एवं विभाग से मिलने वाला लाभ प्राप्त नहीं हो सकेगा। 

अध्यापक विकास खंड स्तर पर खंड शिक्षा अधिकारी से सम्पर्क स्थापित कर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपना इएचआरएमएस कोड प्राप्त कर लें। इस कोड के आधार पर कार्मिक पोर्टल के माध्यम से स्वयं का विवरण भी देख सकता है। त्रुटि या अपूर्ण होने की दशा में कार्यालय को अवगत कराते हुए संशोधन करा लें। मानव संपदा के अंतर्गत समस्त कार्मिकों का सर्विस पंजिका का विवरण आनलाइन करने के पश्चात ही अवकाश संबंधी सुविधाएं प्राप्त हो सकती हैं। यदि कोई अध्यापक या कार्मिक अन्य जनपद अथवा प्रदेश से स्थानांतरित है तो अपने कोड के बारे में वहां से सम्पर्क कर आनलाइन डाटा भी स्थानांतरित करवा लें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad