Today Breaking News

गाजीपुर: श्री जय बजरंग आईटीआई लट्ठूडीह में कैम्पस सलेक्शन में सैकड़ों बच्चों का हुआ चयन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर श्री जय बजरंग जन सेवा ट्रस्ट के अन्तर्गत श्री जय बजरंग आइ टी आई लट्ठूडीह गाजीपुर के सौजन्य से शनिवार को प्रातः 10 बजे से कैम्पस सेलेक्शन/रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इस रोजगार मेले के माध्यम से विभिन्न कंपनियों में कुल 375 युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ। इससे पहले रजिस्ट्रेशन की निर्धारित अंतिम तिथि 5 सितंबर तक आठ सौ से अधिक छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें से साक्षात्कार और मेरिट के हिसाब से  वाल्वो आयशर कमर्सियल ह्विकल में 185, हिटाची लिमिटेड में 120 और क्यूमिनस टर्बो में 75 छात्रों को कंपनी के प्रतिनिधियों ने सेलेक्ट किया। 

इसके अलावा अन्य सात कंपनियों ने साक्षात्कार के बाद मेरिट के हिसाब से सीधे छात्रों को आफर लेटर भेजने की बात कही। इससे पहले रोजगार मेले में शामिल होने के लिये सुबह से ही कैंपस में छात्रों का तांता लग गया।दस बजे से पहले ही पूरा हॉल खचाखच भर चुका था।निर्धारित समय से साक्षात्कार शुरू हुआ जोकि देर शाम तक चलता रहा।इस दौरान छात्रों का अनुसाशन और बजरंग जन सेवा ट्रस्ट के स्वंयसेवकों की व्यवस्था काबिलेतारिफ रही। श्री जय बजरंग आई टी आई लठ्ठूडीह के प्रबंधक हिमांशु राय ने बताया की क्षेत्र के छात्रों, बेरोजगार नौजवानों के रोजगार के लिए पूर्व में भी कैम्पस सेलेक्शन का आयोजन किया गया है।

इस बार उसे और बृहद रूप दिया गया है।यह रोजगार मेला आई टी आई पास या द्वितीय वर्ष की परीक्षा में सम्मिलित सभी छात्रों के लिए रोजगार का बहुुत ही सुनहरा मौका है।मेले में क्षेत्र में पहली बार इतनी अधिक संख्या में नामी कम्पनियां आयी हैं कि क्षेत्र के सभी आईटीआई पास युवाओं को रोजगार मिल सकता है।कुछ और कंपनियों से वार्ता चल रही है और उम्मीद है कि अगले एक-दो महीने में उन सभी छात्रों को रोजगार मुहैया हो जायेगा जिनका रजिस्ट्रेशन पिछले दिनों कैंपस के काउंटर पर हो चुका है।  

कैम्पस सेलेक्शन एवम विशाल रोजगार मेला के आयोजन से सभी छात्र.बेरोजगार नौजवान एवम अभिभावक काफी खुश थे।विशेषकर नामी कंपनियों में बगैर किसी जद्दोजहत के आसानी से काम करने का अवसर मिलने की खुशी छात्रों के चेहरे पर देखी जा सकती थी।लोगों ने इस कार्यक्रम के आयोजक हिमांशु राय प्रबन्धक जय बजरंग आई टी आई के प्रति आभार ब्यक्त किया है। 

इस रोजगार मेले में कंपनियों के प्रतिनिधि के तौर पर चंदन राय एवं राजीव रंजन के साथ अभिषेक राय, विपिन बिहारी सिंह, देवेन्द्र सिंह,अजय शुक्ला, रजनीश राय, कृष्णा सिंह,सिद्धार्थ राय,गौरव राय, कलक्टर यादव,ओमप्रकाश कुशवाहा, गौतम राय, चंदारशेखर बिंद,जयशंकर राय सहित जय बजरंग आईटीआई एवं जयबजरंग जन सेवा ट्रस्ट के सभी प्रशिक्षकों और कार्यकर्ताओं का सहयोग सराहनीय रहा।रोजगार मेले के सफल आयोजन पर अंत में जय बजरंग जन सेवा ट्रस्ट के संयोजक एच के राय ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

'