Today Breaking News

यूपी में तैनात 2500 से अधिक दरोगा की जा सकती है नौकरी, एसआई भर्ती 2016 का परिणाम हुआ रद्द

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज यूपी में तकरीबन एक साल से अधिक समय तक नौकरी करने के बाद 2500 से अधिक दरोगा की नौकरी पर संकट आ गया है। कारण ये है कि इसके परीक्षा परिणाम को लेकर चल रहे विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नये सिरे से परिणाम जारी करने का निर्देश दिया है। पुराने परिणाम को रद्द कर दिया गया है। इस भर्ती में चय़नित अभ्यर्थी ट्रेनिंग के बाद नौकरी भी पा चुके हैं। 

ऐसे में इनकी नौकरी जाने का खतरा काफी हद तक बन गया है। बतादे कि 2016 में यूपी पुलिस के एसआई के लिए 2707 पदों का विज्ञापन जारी किया गया था। इसकी परीक्षा भी कराई गई। लेकिन परिणाम को लेकर कई बार मामला उलझता रहा। परिणाम जारी भी हुए तो कई बार इसे संशोधित करना पड़ा। । अंतिम बार 28 फरवरी 2019 को इसके रिजल्ट जारी किए गए थे। 

जिसके बाद सफल अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग भी करा दी गई थी। पूरे मामले को लेकर कई असफल अभ्यर्थिय़ों ने कोर्ट का सहारा लिया और परिणाम सवाल उठाये गये परिणाम को लेकर हाईकोर्ट में 130 याचिकाएं दाखिल हुईं। याचिकाओं में सामान्यीकरण और गलत उत्तरों के आधार पर परीक्षा परिणामों को चुनौती दी गई थी। बुधवार को हाईकोर्ट ने नये सिरे से परिणाम जारी करने का आदेश दे दिया है।
'