गाजीपुर: डीएम-एसपी ने दुर्गा पंडाल व मूर्ति विसर्जन स्थल का लिया जायजा - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: डीएम-एसपी ने दुर्गा पंडाल व मूर्ति विसर्जन स्थल का लिया जायजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बहादुरगंज जिलाधिकारी के. बालाजी एवं पुलिस अधीक्षक डा. अरविद चतुर्वेदी ने संयुक्त रूप से कस्बा के पूजा पंडालों व प्रतिमा विसर्जन तालाब का निरीक्षण कर मातहतों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने लोगों ने प्रशासन के सहयोग का आह्वान किया। उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि पूर्ण रूप से डीजे पर प्रतिबंध रहेगा एवं प्रशासन से अनुमति के बाद ही ध्वनि विस्तारित यंत्र का उपयोग करना होगा।

पूजा पंडाल एवं मार्गों में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो तथा सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। समय रहते सभी समस्याओं का निदान कर लिया जाए। एसपी ने चौकी प्रभारी सुनील कुमार शुक्ला को निर्देश दिया कि त्योहार में खलल डालने वालों को चिन्हित करें और उनसे सख्ती से निपटा जाए। किसी तरह की कोई लापरवाही अक्षम्य होगी। लोगों से आह्वान किया कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। कोई समस्या आती है तो तत्काल पुलिस को सूचना दें, ताकि उस समस्या का निदान किया जा सके। एसडीएम मंशाराम वर्मा ने प्रतिमा विसर्जन तालाब का निरीक्षण किया। बाढ़ आने के बाद नदी के पानी से तालाब पूरी तरह से डूब चुका है। कहा कि बाढ़ का पानी घट जाने पर ही तालाब में प्रतिमा का विसर्जन होगा। बाढ़ का पानी ऐसे रहा तो कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद महमूद अली, थानाध्यक्ष कासिमाबाद पन्नग भूषण ओझा, चेयरमैन प्रतिनिधि रियाज अहमद अंसारी, अरविद प्रजापति, अर्जुन गुप्ता आदि रहे। 

विजयदशमी के दिन मार्ग होगा परिवर्तित
विजयी पर्व पर होने वाले भीड़ को देखते हुए एसपी ने विभिन्न मार्गों को परिवर्तित कर दिया है। आठ अक्टूबर को भोर चार बजे से यह प्रभावी रूप से लागू हो जाएगा। वाराणसी से आने वाले भारी वाहन भुतहिया टांड प्रकाशनगर चौराहे से हंसराजपुर होते हुए गंतव्य के लिए रवाना होंगे। छोटे वाहन, कार भुतहिया टांड़ से विभाग भवन चौराहा, जिलाधिकारी आवास, विशेश्वरगंज होते हुए गंतव्य के लिए रवाना होंगी। जंगीपुर से आने वाले ट्रक, बस और कार बद्रीचंद्र पोखरा से दाहिने मुड़ कर मिरनपुर सक्का से भुतहिया टांड़ होते हुए जाएंगे। मुहम्मदाबाद से आने वाले ट्रक, बस और कार रौजा तिराहे से जमानियां तिराहा, पुराने एआरटीओ आफिस होते हुए वाराणसी जाएंगे। वाहनों की पार्किंग कांशी राम आवास बड़ीबाग गाजीपुर के मैदान में किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad