गाजीपुर: नवीन स्टेडियम के निर्माण की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी, दिए शख्त निर्देश - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: नवीन स्टेडियम के निर्माण की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी, दिए शख्त निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी के बालाजी की अध्यक्षता में आज राइफल क्लब सभागार में मुख्यमंत्री जी की नवीन विकास प्राथमिकता कार्यक्रम में 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्य (सड़को को छोड़कर) क्रिटिकल गैप्स योजना एवं मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य मंत्री समग्र गॉव में आन्तरिक गलियों एंव नाली निर्माण, ग्रामीण विद्युतीकरण की समीक्षा की गयी। नवोदय विद्यालय गाजीपुर, अग्निशन केन्द्र सैदपुर, जमानियां, में पैसा न होने के कारण बजट आवंटन हेतु पत्र प्रेषित करने को कहा। युसुफुपर ट्रामा सेन्टर लगभग पूर्ण हो चुका है तथा गाजीपुर ट्रामा सेन्टर की द्वितीय किश्त अभी प्राप्त नही है। सेवराई मे आवासीय भवन  जिसमें दो हैण्ड ओवर तथा शेष पर कार्य चल रहा है जो माह अक्टूबर तक पूर्ण हो जायेगा। 

राजकीय महिला शरणालय जंगीपुर जो जून 2020 तक पूर्ण होकर हैण्डओवर होगा जिसका पर्ट चार्ट बनाकर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। अधिशासी अभियन्ता जल निगम ने बताया कि कालूपुर, कल्याणपुण, रक्सहां, मनियां, दुल्लहपुर छपरी, युसुफपुर कठार ताजपुर कुर्रा में पाईप पेयजल का कार्य चालू है। जिला कारागार में बाउण्डरीवाल के समीक्षा में राजकीय निर्माण निगम बलिया ईकाई द्वारा बताया गया कि कार्याे की एसआईटी जॉच चल रही है जो शासन स्तर से उन्हे तीन माह का समय दिया गया है। नवीन स्टेडियम आरटीआई गाजीपुर में 70 प्रतिशत बाउण्डरी के कार्य पर असंतोष व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द हर हाल में शत-प्रतिशत पूर्ण कराने का निर्देश दिया। जमानियां में जीवपुर-रघुनाथपुर में गंगा आश्रम एंव माई जी कुटिया निर्माण की समीक्षा में बताया गया कि बाढ के कारण कार्य प्रभावित है। 

रोडवेज निर्माण में प्रोजेक्ट कार्पोशन द्वारा पुरानी बसो के खडे होने से  मिट्टी गिराने तथा कार्य करने की कठियाईयो तो बताया गया जिसपर तत्काल वहा से पुरानी खड़ी बसो को हटाने का निर्देेश दिया। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को ऐसे विद्यालयो की जॉच कर सूची उपलब्ध कराने को कहा जहॉ आर ई एस विभाग के द्वारा कार्य न किये जाने के वजह से विद्यालयो में बच्चो को कठिनाईयो का सामना करना पड़ता है तथा इस कार्य में लापरवाही पर नाराजगी भी व्यक्त किया। जिलाधिकारी बैठक में मुख्य मंत्री के घोषणाओ एवं लक्ष्य को मानक के अनुरूप एवं गुणवत्तापुर्ण कार्य कराने का निर्देश दिया। 

बैठक में जिलाधिकारी ने सेतु निर्माण, स्वास्थ्य विभाग, छात्रवृत्ति, सामुहिक विवाह, पेंशन, पर्यटन, सिंचाई विभाग, आवास विकास, एवं अन्य विन्दुओ पर विस्तारपूर्वक समीक्षा की। उन्होने निर्माण कार्य मे कम प्रगति वाले कार्याे पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्याे को पूर्ण गुणवत्ता एवं मानक के अनुसार निर्धारित समय के अन्दर पूरा करने की कार्यवाही सभी अधिकारियों द्वारा की जाये। उन्होने स्पष्ट किया कि निर्माण कार्याे में किसी भी स्तर पर लापरवाही को बहुत ही गंभीरता से लिया जाएगा और संबंधित विभाग के अधिकारी उसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगं। बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया, मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मौर्या, परियोजना निदेशक विजय प्रकाश वर्मा, संख्याधिकारी राजेश चौहान  एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad