गाजीपुर: संयुक्त राष्ट्र संघ के मिशन को डा. सानंद ने बनाया अपना संकल्प - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: संयुक्त राष्ट्र संघ के मिशन को डा. सानंद ने बनाया अपना संकल्प

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर राजनीति में दो बार अपना दांव हारने के बाद डा. सानंद सिंह ने विधायक और सांसद के लाईन से आगे ले जाने के लिए अपनी जीवन का लक्ष्‍य रखा है। इसीलिए संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ के मिशन पर्यावरण बचाओ को अपना संकल्‍प बना लिया है। उनके संकल्‍प की चर्चा वर्तमान समय में हर गांव और शहरों में हो रही है। डा. सांसद सिंह ने पूर्वांचल न्‍यूज डाट काम को बताया कि महात्‍मा गांधी के 150वीं जयंती पर हमने संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ के मिशन पर्यावरण बचाओ को अपने जीवन का परम लक्ष्‍य बना लिया है। जबतक पर्यावरण बचाओ के मिशन को बुलंदी पर नही ले जाता तबतक मैं अपने मिशन के लिए चलता रहूंगा। 

उन्‍होने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर दो अक्‍टूबर को सत्‍यदेव ग्रुप आफ कालेजेज के तत्‍वावधान में कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी तक साइकिल यात्रा का शुभारंभ किया। जिसमे वह स्‍वयं उपस्थित थे। यह साइकिल यात्रा कश्‍मीर से शुरु होकर करीब पांच हजार किलोमीटर दूर कन्‍याकुमारी तक जायेगी। इस साइकिल यात्रा का मकसद है कि पूरे देश में पर्यावरण बचाओ और शहीदों का सम्‍मान करो का संदेश देना है। 

उन्‍होने बताया कि विकास से ज्‍यादा पर्यावरण बचाने की जरुरत है क्‍योंकि पर्यावरण प्रदूषण अपने चरम बिंदू पर पहुंच गया है जिससे पूरे विश्‍व के मानवता को खतरा है। हम सभी का प्राथमिकता पर्यावरण बचाना है। श्री सिंह ने बताया कि दूसरे चरण में 18 अक्‍टूबर को 150 किलोमीटर साइकिल यात्रा बाराचवर क्षेत्र से शुरु होगी। इस यात्रा का भी संदेश पर्यावरण बचाना और शहीदों का सम्‍मान करना है। उन्‍होने बताया कि बेसो नदी के किनारे कटान व पर्यावरण बचाने के लिए सत्‍यदेव ग्रुप अपने दम पर पांच लाख पौधरोपण करेगा जिससे कि इन क्षेत्रों में प्रदूषण एवं कटान को रोका जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad