Breaking News

गाजीपुर: देश आर्थिक रुप से कंगाली के रास्ते पर जा रहा है - राजीव राय

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय सचिव राजीव राय ने बताया कि हिंदुस्‍तान को सुनियोजित ढंग से लूटा जा रहा है। राष्‍ट्रीयकृत व प्राइवेट बैंक दिन-प्रतिदिन घोटालों से दिवालिया होते जा रहे हैं। देश आर्थिक रुप से कंगाली के रास्‍ते पर जा रहा है। राजीव राय ने नये भारत का सपना दिखाने वाले मोदी और योगी सरकार से यह सवाल पूछा कि बंग्लादेश जैसा गरीब देश की आर्थिक स्थिति भी भारत से अच्‍छी है। हम विकास के दौड़ में बंग्लादेश से कैसे पिछड़ गये। इस सवाल का जवाब जनता को भाजपा सरकार दे। 

उन्‍होने कहा कि देश पर 70 वर्षो में जितना विदेशी कर्ज था उसका दूना विदेशी कर्ज केवल छह वर्षो में मोदी सरकार में बढ़ गया है। उन्‍होने कहा कि देश की विकास दर पांच प्रतिशत के नीचे जाने की आशंका है। औद्योगिक क्षेत्र के विकास में पहली बार गिरावट आयी है जिससे लाखों नौजवान बेरोजगार हो गये हैं। एक तरह से देश की विकास की पहिया रुक गया है। उन्‍होने बताया कि कृषि क्षेत्र में भी विकास दर शून्य हो गया है। 

इन्‍ही कारणों से आज देश के गरीब जनता के गाढ़ी कमाई पर सरकार डाका डाल रही है। भारतीय स्‍टेट बैंक ने जो बचत खातों के उपर मिलने वाले ब्‍याज दरों में कटौती की है। इसके चलते आज गरीब आदमी का बैंक से विश्‍वास खत्‍म होता जा रहा है। श्री राय ने कहा कि अगर भारत की जनता समय रहते नही चेतेगी तो यह देश कंगाल हो जायेगा और हम लोग आर्थिक रुप से गुलाम हो जायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();