Today Breaking News

गाजीपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे ने बढ़ाई किसानों की मुश्किलें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लौवाडीह बरसात के कारण पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे ने लौवाडीह के ग्रामीणों की स्थिति नारकीय कर दिया है। दक्षिण स्थित ताल का पानी फसलों को बर्बाद करते हुए गांव में गिरने लगा है। लौवाडीह गांव की अनुसूचित बस्ती के घरों में पानी चला गया है। इससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सैकड़ों बीघा फसलें बर्बाद हो गईं हैं।

पीड़ित ग्रामीणों का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बनने से ताल का पानी गंगहर नदी में नहीं गिर पा रहा है। ऐसे में उसका बहाव गांव की तरफ हो गया है। इसके चलते स्थिति नारकीय हो गई है। फसलें बर्बाद हो गई हैं। निर्माण के समय ही किसानों ने आवाज उठाई थी लेकिन उनकी बातों को नजरअंदाज कर दिया गया। अब समय से फसल की बोआई भी नहीं हो पाएगी। इसके अलावा गांव के उत्तर तरफ मंगई नदी भी उफान पर है। उसका पानी गांव के काफी करीब हनुमान मंदिर के पास आ गया है। 

लौवाडीह का तीन चौथाई मैदानी भाग डूब गया है। धान की फसल बर्बाद हो गई है। इसके अलावा मगई नदी से जोगामुसाहिब, पारो, रेड़मार, मुर्तजीपुर, परसा, राजापुर, मुर्तजीपुर आदि गांव के सिवान भी पानी में डूब गए हैं। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से रबी की बोआई शुरू हो जाती है। बरसात और मगई नदी के प्रकोप से अधिक विलंब हो जाएगा। ऐसे में रबी की बोआई प्रभावित होगी। किसानों ने जल्द ही समस्या का समाधान कराने की मांग की है।
'