गाजीपुर: सीएचसी पर दु‌र्व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सीएचसी पर दु‌र्व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर, जमानियां बरुईन गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर व्याप्त दु‌र्व्यव्यस्था और चिकित्सकों की तैनाती सहित अन्य मांगों को लेकर गुरुवार को ग्रामीणों ने एनएच-24 पर बैठकर प्रदर्शन किया। सूचना पर एसडीएम रमेश मौर्या ने वार्ता के लिए ग्रामीणों को निरीक्षण भवन बुलाया, तब तक सीएमओ भी आ गए। आश्वासन दिया कि 15 दिनों के अंदर सभी व्यस्था दुरुस्त कर दी जाएगी। तब जाकर ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ। चेताया कि शीघ्र व्यवस्था में परिवर्तन नहीं हुआ तो हम सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

ग्रामीणों ने एसडीएम से कहा कि पूर्व में कई बार विभागीय उच्चाधिकारियों से लगायत तहसील प्रशासन को मांग पत्र सौंपा गया, लेकिन किसी ने समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों के अभाव में मरीजों की संख्या कम होने लगी है। साथ ही इस सीएचसी का कार्यालय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। अस्पताल में बंद पड़े आकस्मिक सेवा को आज तक शुरू नहीं किया गया। केंद्र पर एंटी रैबीज व सर्पदंश इंजेक्शन तथा जीवन रक्षक दवाएं नदारद हैं। 

इससे मरीजों को अधिक दामों पर बाहर मेडिकल स्टोर से दवा खरीदनी पड़ती है। करोड़ों की लागत से प्रसव केंद्र, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे, पैथोलाजी, चिकित्सक एवं कर्मचारी आवास आदि का निर्माण किया गया, जो लापरवाही के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। सीएमओ जीसी मौर्या ने केंद्र पर 24 घंटे में एक्सरे और पैथालाजी चालू करने एवं एंटी रैबीज इंजेक्शन, दवा, जनरेटर की व्यवस्था का निर्देश दिया। साथ ही चिकित्सकों की तैनाती करने का भी आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण वापस लौटे। राजकुमार सिंह, डा. रुद्रकांत सिंह, ओम प्रकाश सिंह, गोरख नाथ सिंह, अमरेंद्र सिंह, रणबीर सिंह, दिलीप सिंह आदि रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad