Breaking News

गाजीपुर: प्रेम विवाह में तलाक की इंट्री, पति ने फांसी लगाकर दी जान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रेम विवाह के कुछ दिनों बाद ही पति-पत्नी के बीच दरार उत्पन्न हो गई। बात तलाक तक पहुंची तो इससे परेशान पति ने गुरुवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला सुहवल थाना क्षेत्र के डुहियां गांव का है। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

डुहियां निवासी वीरेंद्र नाथ (35) परिजनों के साथ भोजन करने के बाद तबियत खराब होने की बात कहकर अपने कमरे में चला गया। इसके बाद उसने अंदर से कमरे का दरवाजा बंद कर लिया। सुबह काफी देर होने पर दरवाजा नहीं खुला तो खटखटाने के साथ परिजनों ने आवाज दी। अंदर से कोई हरकत न होने पर लोग खिड़की से अंदर देखा तो वीरेंद्र गमछे के सहारे पंखे से लटक रहा था। इससे परिजनों के होश उड़ गए। चीख-पुकार सुनकर अगल-बगल के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों के सहयोग से किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला।

छह माह पहले की अर्जी में जनवरी में थी तारीख
परिजनों के मुताबिक वीरेंद्र ने पांच वर्ष पूर्व मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के परसा गांव की शालिनी राय से पढ़ाई के दौरान प्रेम विवाह किया था। इसके कुछ दिनों बाद ही दंपती में किसी बात को लेकर अनबन शुरू हो गई। इस पर पत्नी शालिनी ने करीब छह माह पूर्व कोर्ट में तलाक की अर्जी दी थी। इसके बाद से ही वह मायके में रहने लगी थी। आगामी जनवरी माह में इस मामले में तारीख पड़ी थी। तभी से वीरेंद्र मानसिक रूप से काफी परेशान रहता था। परिजनों को आशंका है कि इसी कारणवश वीरेंद्रनाथ ने आत्महत्या की। हालांकि यह पुलिस पड़ताल के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। वीरेंद्र के पिता विजयशंकर पुलिस में उपनिरीक्षक हैं। प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा ने बताया कि मामले में अभी परिजनों के तरफ से कोई लिखित सूचना नहीं मिली है अगर मिलती है तो निश्चित ही विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();