गाजीपुर: शौचालय निर्माण में अनियमितता होने पर डीएम खफा, प्रधान व सेक्रेटरी से रिकवरी का दिया आदेश - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: शौचालय निर्माण में अनियमितता होने पर डीएम खफा, प्रधान व सेक्रेटरी से रिकवरी का दिया आदेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने जमांनियां तहसील अन्तर्गत ग्राम गरूआ मकसूदपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 2015 के बनाये गये शौचालयो मे ज्यादातर एक गढ्ढे ही खोदे गये थे जो भर कर ओभरफ्लो हो रहे है। जिलाधिकारी ने इसका संज्ञान लेते हुए शौचालय मानक के अनुरूप न बनाये जाने पर पूर्व के प्रधान व सेक्रेटरी से रीकवरी का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त जो लाभार्थी अपना पैसा लगाकर सैप्टिक टैंक बनाया है उनको जिलाधिकारी ने टैंक के आगे शोकपीट गढ्ढा बनाने हेतु कहा जिससे सड़क पर गन्दा पानी न बहे। 

शौचालय के निरीक्षण के उपरान्त जिलाधिकारी ने आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया जिसमे 70 बच्चे नामांकित होना बताया गया परन्तु मौके पर सीर्फ 4 बच्चे ही मिले। लोगो द्वारा बताया गया कि सहायिका के घर किसी का निधन हो गया है इस बजह से बच्चे नही आये है। आंगनवाड़ी केन्द्र के बच्चों का आधार कार्ड न बनने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने कैम्प लगवाकर आधार कार्ड बनवाने का आश्वासन दिया। इसके अतिरिक्त बताया गया कि केन्द्र पर जो लोग लगे है वे ठीक से कार्य नही कर रहे है जिसपर जिलाधिकारी ने जॉच कराकर कार्यवाही करने को कहा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad