Today Breaking News

ये हैं इस साल के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट


ऐपल का iPhone XR दूसरे लेटेस्ट iPhone के मुकाबले सस्ता है. ये स्मार्टफोन भारत सहित दुनिया भर में काफी पॉपुलर हुआ है. 

Apple iPhone XR इस साल भी पॉपुलर रहा है. इस स्मार्टफोन को पिछले साल iPhone XS सीरीज के साथ लॉन्च किया गया था. इस स्मार्टफोन की कीमत नए आईफोन के मुकाबले सस्ती रखी गई थी. भारत सहित दुनिया भर में ये स्मार्टफोन काफी पॉपुलर हुआ है.

2019 की तीसरी तिमाही में भी iPhone XR कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बना है. रिसर्च फर्म काउंटर प्वॉइंट रिसर्च ने आंकड़े जारी किए गए हैं. इसमें कहा गया है कि इस साल हर तिमाही में iPhone XR सबसे ज्यादा बिका है. इसे सितंबर 2018 में लॉन्च किया गया था और तब से ये ऐपल का बेस्ट सेलर स्मार्टफोन बना रहा है.

काउंटर प्वॉइंट रिसर्च के मुताबिक हाल ही में लॉन्च किए iPhone 11 की जगह लोग अब भी iPhone XR को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं. गौरतलब है कि iPhone XR का ही अगला वर्जन iPhone 11 है. काउंटर प्वॉइंट रिसर्च के मुताबिक ये दुनिया भर में पॉपुलर स्मार्टफोन रहा है.

Apple iPhone XR के बाद सैमसंग के स्मार्टफोन का नंबर है. काउंटर प्वॉइंट रिसर्च के मुताबिक iPhone XR के बाद Samsng Galaxy A10 और Galaxy A50 रहे हैं. इसके बाद चौथे नंबर पर Oppo A9 रहा है. हाल ही में लॉन्च किया गया iPhone 11 इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर है.
टॉप-10 की लिस्ट में Oppo A5s, Galaxy A20 सहित Xiaomi Redmi 7A और Huawei P30 भी शामिल हैं. ये डेटा दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स का है जिसे काउंटर प्वाइंट रिसर्च फर्म ने जारी किया है.

ये हैं तीसरी तिमाही के बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स -












'