Breaking News

गाजीपुर: स्वास्थ्य विभाग ने आरोग्य मित्र पर दर्ज कराया मुकदमा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिला अस्पताल की आइडी से कई प्रांतों में बने व जेनरेट हुए गोल्डेन कार्ड धांधली के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को आरोग्य मित्र पर मुकदमा दर्ज करा दिया। साथ ही जांच एजेंसी ने भी कई दिनों के छानबीन के बाद उच्चाधिकारियों को अपनी रिपोर्ट भेज दी है। इधर एक सप्ताह से अधिक दिन बीत जाने के बाद भी अब तक नए आयुष्मान मित्र की तैनाती नहीं हो पाई है, ऐसी स्थिति में योजना के आइआइटी मैनेजर द्वारा ही पूरा कार्य देखा जा रहा है।

वीडियो कांफ्रेसिग के जरिए बीते 30 नवंबर को प्रमुख सचिव द्वारा सीएमओ डा. जीसी मौर्या को जिला अस्पताल के पूर्व आरोग्य मित्र पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया था। इसके बाद विभागीय अधिकारियों ने पूरी जांच रिपोर्ट के साथ कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। बीते दो दिसंबर को पुलिस प्रशासन को पत्र भेजने के साथ मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं लगातार तीन से चार दिनों तक सीएमओ कार्यालय पहुंचकर छानबीन में जुटी जांच एजेंसी ने भी जांच कर पूरी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। जबकि मामले को एक सप्ताह से अधिक दिन बीत जाने के बाद भी जिला अस्पताल में अब तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से नए आरोग्य मित्र की तैनाती नहीं हो पाई है। गोल्डेन कार्ड के लाभार्थियों को किसी प्रकार दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसके लिए योजना के आइआइटी मैनेजर अमित उपाध्याय जिला अस्पताल के आयुष्मान कार्यालय का प्रभार सौंपा गया है।

गोल्डेन कार्ड के मामले में छानबीन करने के बाद व शासन की ओर से मिले निर्देश के बाद आरोग्य मित्र ओमप्रकाश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। - डा. जीसी मौर्या, सीएमओ।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();