Today Breaking News

गाजीपुर: हमीद सेतु पर भारी वाहनो का आवागमन बंद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर गंगा नदी पर बने हमीद सेतु पर 11 महीने बाद शुरू हुआ भारी वाहनों का आवागमन महज 10 दिन बाद ही फिर से बंद कर दिया गया। पुलिस की मिलीभगत के कारण लगातार हो रहे ओवरलोड वाहनों के कारण सोमवार की सुबह करीब पांच बजे एक बार फिर से बेयरिंग खिसक गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अरबिंद चतुर्वेदी ने जिलाधिकारी को रिपोर्ट दी, रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी ने तत्काल रूप से भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी। 

जिलाधिकारी ने गाजीपुर न्यूज़ टीम को बताया कि हमीद सेतु के बैरिंग में खराबी के कारण दरार पड़ने की सूचना मिली है जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि इजिनियरो की रिपोर्ट व दरार ठीक हो जाने के बाद भारी वाहनो का आवागमन शुरू होगा। जिलाधिकारी के सख्त निर्देश के बावजूद सुहवल और रजागंज पुलिस की निष्क्रियता और मिलीभगत के कारण ओवरलोड वाहनों का आवागमन बदस्तूर जारी रहा। इसके कारण सेतु के पिलर नंबर 6 एवं 5 के मध्य ज्वाइंटर नम्बर 12 की बेयरिंग खिसक गई। 

वहीं ज्वाईंटर नम्बर तीन और चार के मध्य पिलर नम्बर 1 एवं 2 के मध्य दरार पड़ गई है। इसकी सूचना लोगों ने सम्बन्धित विभाग के आलाधिकारियों को दी। मौके पर दोपहर बाद एनएचएआई के अधिकारी और कर्मचारी वाराणसी से पहुंचे और हालात का जायजा लेने के साथ ही पुल की बेयरिंग ठीक करने के लिए तैयारियों में जुट गए।

'