Today Breaking News

गाजीपुर: प्रशासन के सहयोग के लिए डीएम ने धर्म गुरुओं को किया धन्यवाद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य एवं पुलिस अधीक्षक अरविन्द चतुर्वेदी ने गुरुवार को टाऊनहाल मे मुस्लिम धर्म गुरूओं एवं मुस्लिम बन्धुओं के साथ सीएए एवं एनआरसी के सम्बन्ध मे आवश्यक जानकारी प्रदान की उन्होने  नागरिको से कहा कि गाजीपुर की जनता ने प्रशासन का भरपूर सहयोग दिया है इसके लिए जिला प्रशासन कृतज्ञ  है। अपने सम्बोधन मे कहा कि यह कानून सिर्फ नागरिकता देने के लिए है  किसी की नागरिकता छीनने का अधिकार इस कानून मे नही है। 

भारत के अल्पसंख्यको विशेषकर मुसलमानों का सीएए अहित नही है। यह कानून किसी भी भारतीय हिन्दु, मुसलमान आदि को प्रभावित नही करेगा। इस अधिनियम के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और वंगलादेश मे धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से आए हिन्दु, इसाई, सिंख, पारसी, जैन और बौ़द्ध धर्म को मानने वाले नागरिकता छीनने का अधिकार इस कानून मे नही है। शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी जायेगी, जो 31 दिसम्बर 2014 से पूर्व ही भारत मे रह रहे हो  तथा जो केवल इन तीन देशों से धर्म के आधार पर प्रताणित किए गये हो। यह कानून केवल उन लोगो के लिए है, जिन्होने वर्षो से बाहर उत्पीड़न का सामना किया और उनके पास भारत आने के अलावा और कोई जगह नही है। 

इस अवसर पर मुस्लिम धर्म गुरूओ, मदरसा संचालको एवं बुद्धजीवी लोगो ने भी अपने-अपने विचार रखे। इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने यहां की जनता की आपसी भाई चारा बनाये रखने हेतु बधाई दी। डीएम एवं एसपी ने निर्देश पर जनपद के विभिन्‍न थानाध्‍यक्ष क्षेत्र में जाकर सीएए के बारे में अफवाहों से बचने व व्‍यवस्‍था बनाने के लिए अपील की।

'