31 जनवरी और एक फरवरी को बंद रहेंगे बैंक, जानें क्यों - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, गाजीपुर अपराध समाचार

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 16 जनवरी 2020

31 जनवरी और एक फरवरी को बंद रहेंगे बैंक, जानें क्यों

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भारतीय बैंक संघ (आईबीए) के साथ वेतन संशोधन वार्ता विफल होने के बाद यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक ने 31 जनवरी और एक फरवरी को देशव्यापी बैंक हड़ताल का आह्वान किया है। यही नहीं लगातार तीन दिन 11, 12 और 13 मार्च को भी बैंक ने हड़ताल करने का निर्णय किया है। इसके अलावा अप्रैल से अनिश्चतकालीन हड़ताल का भी ऐलान किया गया है।


मार्च में लगातार आठ दिन अवकाश रहेगा
मार्च में होली और अन्य छुट्टी को मिलाकर करीब आठ दिन बैंक बंद होने के आसार हैं। इसमें आठ मार्च को रविवार, 09 व 10 मार्च को होली का अवकाश, 11,12,13 मार्च को हड़ताल, 14 मार्च को दूसरा शनिवार व 15 मार्च को रविवार की छुट्टी रहेगी। यूनियन की ओर से जारी सूचना के अनुसार अगर मांगे पूरी नहीं होती हैं तो बैंक एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को विवश होगी। आठ जनवरी को भी बैंक हड़ताल पर थे।


10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में आठ जनवरी को 'भारत बंद' का ऐलान किया था। गौरतलब है कि 31 जनवरी को जहां आर्थिक सर्वे आएगा तो वहीं एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में बजट पेश करेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad