Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर: योगी के मंत्री ने की मनोज सिन्हा के विकास कार्यों की सराहना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भारतीय जनसंघ के जमाने में मात्र दो राजनीतिक विचारधारा देश में सबल थी।एक कांग्रेस व दुसरी वामपंथी विचारधारा उस समय राष्ट्रवाद की विचार धारा को चुनना सोच से परे कितना कठिन व दुर्गम रहा होगा। परंतु उस मुश्किल और असंभव परिस्थितियों में पंडित कमलाकांत चौबे ने बिना किसी प्रेरणा के स्वयं से प्रेरित हो राष्ट्रवाद के राह को चुना यह बात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आज पुर्व केन्द्रीय रेल व संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर में जनसंघ के संस्थापक सदस्य पं कमलाकांत चौबे के सातवीं पुण्य तिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कहा उन्होंने स्वयं को उनका मानष पुत्र बताते हुए कहा कि आज वह स्वर्गलोक में प्रसन्न होकर देश के राष्ट्रीय नेतृत्व तथा सरकार को उनके राष्ट्रवादी कार्यों के लिए आशीर्वाद दे रहे होंगे। 

उन्होंने कहा कि देश में एक आम धारणा बन चुकी थी कि राजनीति में जो नेता कहते हैं वो करते नहीं है लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने नये प्रकार का विश्वास जागृति करते हुए यह सिद्ध किया है कि हम जो बात कहते हैं वही करते भी हैं।जो हमारे महामनिषीयों की सोच थी वह आज प्रफुल्लित है । उन्होंने कहा कि कमलाकांत चौबे जी की विचार धारा के लोग कभी विचारों से समझौता नहीं करने वाले लोग थे।और आज उन्ही महान आत्माओं के बदौलत जो भाजपा के नींव के पत्थर है देश परम वैभव की ओर अग्रसर है। कार्यक्रम के अतिथि उ प्र सरकार के खेल एवं युवा कल्याण, पंचायती राज्य मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने पं कमलाकांत चौबे को महान राष्ट्रवादी बताते हुए उनके विचारधारा को संघर्षशील और राष्ट्र सेवा के प्रति निष्ठावान बताया उन्होंने कहा कि आज उसी राष्ट्रीय सोच के कारण भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी है।और हमारा नैतिक जिम्मेदारी और कर्त्तव्य है कि उन महान आत्माओं के विचारों को जन जन तक राष्ट्र हित में पहुचाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 


मंत्री ने पुर्व केन्द्रीय मंत्री की गाजीपुर सहित पुरे पुर्वांचल के विकास के लिए सराहना करते हुए उनका गाजीपुर लोकसभा चुनाव न जीतना दुर्भाग्यपुर्ण बताया. सभी अतिथियों तथा आगंतुकों के प्रति कार्यक्रम आयोजक चतुर्भुज चौबे ने आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। अतिथियों ने पं कमलाकांत चौबे के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए दो मीनट मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मनोज सिन्हा व  मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने अपने कर कमलों से पंचायत भवन का ईंट रखकर आधारशिला रखी और शीला पट्ट का अनावरण कर शिलान्यास किया। तथा निराश्रीत असहाय गरिबों में कम्बल का वितरण किया। तथा स्मृति में हरिशंकरी वृक्ष का रोपण कर सिंचाई किया। 

कार्यक्रम में अतिथियों को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम् भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, कृष्ण बिहारी राय, सरोज कुशवाहा, ओम प्रकाश राय, मनोज सिंह अखिलेश राय, शैलेश राम, अनिल पांडेय, विजय शंकर चतुर्वेदी अच्छेलाल गुप्ता, प्रवीण सिंह, अवधेश राजभर, संकट्ठा मिश्रा, योगेश सिंह, विवेकानंद पांडेय, अजय राय, धर्मेंद्र कुशवाहा, अभय मौर्या, प्रमोद राय, सतीश राय, जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामनरेश कुशवाहा तथा संचालन राकेश यादव ने किया।

'