Today Breaking News

गाजीपुर: गंगा यात्रा मार्ग पर गंदगी देख डीएम नाराज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रदेश में 27 से 31 जनवरी तक प्रस्तावित गंगा यात्रा को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य जी-जान से जुटने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गंगा की अविरलता, निर्मलता और स्वच्छता के प्रति जागरूकता के साथ ही आर्थिक गतिविधियों से जोड़ते हुए अर्थ-गंगा अभियान को सफल बनाया जाए। उन्होंने जल शक्ति विभाग के साथ समन्वय बनाते हुए विभिन्न विभागों को तैयारियां पूरी कर लेने के लिए कहा। लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। प्रथम यात्रा बिजनौर से कानपुर और द्वितीय यात्रा बलिया से कानपुर तक जाएगी। 


इन यात्राओं का शुभारंभ राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे। गंगा यात्रा को लेकर जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य एवं पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओम प्रकाश सिंह ने क्षेत्र की बलिया सीमा पर तैयारियों का जायजा लिया। अपराह्न लगभग दो बजे बलिया सीमा पर उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को सीमा पर बड़ा गेट बनाए जाने व आसपास साफ-सफाई कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया। जहां सड़क किनारे शौच, गंदगी एवं कूड़ा देख डीपीआरओ को फटकार लगाई। यात्रा के दौरान सभा के लिए चिन्हित मिर्जाबाद चट्टी पर रुक कर जायजा लिया। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को तैयारियों के लिए निर्देश दिया। 


इस क्रम में जिलाधिकारी वीरपुर गांव पहुंचे जहां प्राथमिक विद्यालय वीरपुर में कायाकल्प योजना के तहत हो रहे विद्यालय में निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर मौजूद ग्राम पंचायत अधिकारी रजनीकांत पांडेय को निर्माण कार्य समयावधि में पूरा करने का निर्देश दिया। कहा की अतिरिक्त कक्ष के ऊपर किचन सेड का निर्माण कराया जाए। इस दौरान वह कक्षाओं में जाकर बच्चों से पठन-पाठन की गुणवत्ता को जांचा। बच्चों से गणित, अंग्रेजी, विज्ञान विषयों में कराई गई पढ़ाई के बाबत सवाल पूछे। 


उन्होंने मौजूद अध्यापकों को बच्चों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने का निर्देश दिया। उन्होंने विद्यालय में कम अनुपस्थिति पर प्रधानाध्यापक से पूछताछ किया। इस पर प्रधानाध्यापक ने खेती का सीजन होने के कारण अधिकांश अभिभावक बच्चों को सूचना के बाद भी स्कूल नहीं भेज रहे। बाद में गंगा घाट गए। उन्होंने मौके पर मौजूद डीपीआरओ को समयावधि के भीतर सड़क के आसपास तत्काल सफाई कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर डीपीआरओ अनिल सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी, विनय गौतम वीडियो रामविलास यादव, बिजली विभाग के अभियंता कर्मचारी आदित्य पांडेय आदि मौजूद रहे।

'