Breaking News

गाजीपुर: इंजन हो गया खराब-पटरी गई टूट, थमा दिल्ली-हावड़ा रूट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर शनिवार को यात्रियों का सफर दुश्वारियों भरा रहा। भाेर के साथ ही रेलवे में परेशानियां शुरू हुई, जो रात तक चलीं। सबसे पहले सुबह दिलदारनगर के पास पटरी चटकने से सिग्नल लाल हो गया और ट्रेनों को जहां तहां रोक दिया गया। इसके बाद रेल पथ टीम ने जांच की तो पता चला कि बेल्डिंग की गई पटरी फिर टूट गई है। उस जगह क्लैप बांधकर यातायात सुचारू कियागया। वहीं स्टेशन पर माल गाड़ी के गुजरते समय एकाएक इंजन में आयी तकनीकी खराबी के चलते जहां करीब पौन घंटे तक डाउन लाइन का परिचालन बाधित रहा, तो वहीं रेलवे क्रासिंग के भी बंद रहने से सड़क यातायात भी बंद रहा। इससे लोग रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ फंसे रहे।


शनिवार की सुबह दिलदारनगर स्टेशन से 7:24 बजे स्थानीय स्टेशन से माल गाड़ी गुजर रही थी। जब माल गाड़ी क्रासिंग से कुछ दूरी पर थी, तभी उसके इंजन में तकनीकी खराबी आ गयी और वह रुक गयी। उसका एरिया रेलवे क्रासिंग तक था और क्रासिंग को खोला नहीं गया। इंजन के चालक तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए पहुंचे, जहां काफी मशक्कत के बाद इंजन को ठीक किया जा सका। फिर करीब सुबह 8:15 बजे माल गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। इसके चलते करीब 50 मिनट तक इस रूट का परिचालन बाधित रहा। वहीं समीप स्थित रेलवे क्रासिंग को भी बंद कर दिया गया था। जहां क्रासिंग के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गयी थी और लोग जल्द माल गाड़ी के गुजरने का इंतजार कर रहे थे। डाउन रूट बाधित होने के चलते डाउन लुप लाइन में स्थानीय स्टेशन पर डीडीयू-पटना पैसेंजर ट्रेन भी खड़ी थी। जब माल गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया, तब स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन को भी खोला गया, जहां पैसेंजर ट्रेन के यात्रिओं के साथ ही स्थानीय रेलकर्मियों ने भी राहत की सांस ली।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();