Today Breaking News

गाजीपुर: एम्स से विदेश तक चिकित्सा क्षेत्र में परचम लहराने के बाद डॉ प्रशांत ने शेरपुर गांव की सेवा का बनाया मन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर त्रिस्तरीय पंचायत के उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। जिले के शेरपुर गांव में भी उपचुनाव होने हैं, जिसको लेकर प्रशासन और ग्रामीण अपनी तैयारियों में जुटे हैं। गांव के युवाओं में अपनी खास पहचान बना चुके डॉ प्रशांत राय ने अपनी मां शांति देवी की इस चुनाव में उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया है। प्रशांत राय के फैसले को लेकर तमाम ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की है और इसको गांव के विकास के लिए बेहतर फैसला बताया है।


कौन है डॉ प्रशांत
शेरपुर गांव किसी परिचय का मोहताज नहीं है। आजादी के संग्राम में यहां के वीरों ने सर्वोच्च बलिदान देते हुए जिले का नाम रोशन किया था। इस गांव में जन्म लिए तमाम लोगों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यहां की मिट्टी का नाम रोशन करने का काम किया है। उन्हीं में से एक हैं डॉ प्रशांत राय। गांव के बेहद संपन्न परिवार के रामाधार राय और शांति देवी के इकलौते पुत्र डॉ प्रशांत राय ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय और गोरखपुर विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त करने के बाद एम्स से पोस्ट डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है। 


इसके बाद उन्होंने चिकित्सा के क्षेत्र में एम्स में अपनी कई सालों तक सेवाएं दी है। इतना ही नहीं जोहान्सबर्ग यूनिवर्सिटी के अलावा विभिन्न देशों में डॉ प्रशांत राय ने चिकित्सा के क्षेत्र में कई मुकाम हासिल किये है। डायबिटीज को लेकर डॉ प्रशांत राय के शोध आज भी चिकित्सा जगत में अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाए हुए हैं। बावजूद इसके डॉ प्रशांत राय ने अब अपने पैतृक गांव शेरपुर के विकास और ग्रामीणों की सेवा का मन बनाया है, जिसकी राह उन्होंने ग्राम प्रधान के चुनाव के जरिए चुनी है और अपनी मां को चेहरा बनाते हुए चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं।
'