Today Breaking News

गाजीपुर: बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल आज से

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर जिले के सभी बैंक शुक्रवार से दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। इसमें बैंकिग उद्योग जगत के नौ यूनियन एआईईबीईए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एआईबीओए, बीईएफआई, आईएनबीईएफ, आईबीओसी, एनओबीडब्ल्यू एवं एनओबीओ शामिल हैं।

चेताया कि अगर केंद्र सरकार ने उनकी मांगों पर सकारात्मक विचार नहीं किया तो बैंक संगठन 11, 12 एवं 13 मार्च को तीन दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। इसके बावजूद अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे पहली अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगे। इसकी तैयारियों को लेकर बैंककर्मियों ने बैंक परिसर में एक बैठक की। 


वक्ताओं ने प्रमुख मांगें पर्याप्त लोडिग के साथ वेतन पर्ची धारकों पर 20 प्रतिशत पर वेतन पुनरीक्षण समझौता, पांच दिवसीय बैंकिग लागू किया जाना, मूल वेतन के साथ विशेष भत्ते का विलय, नई पेंशन योजना को समाप्त करना एवं पेंशन का अपडेशन एवं पारिवारिक पेंशन में सुधार आदि मुद्दों पर चर्चा की। इसके अलावा कर्मियों ने अन्य मांगों पर भी विस्तार से वार्ता की। बैठक में जितेंद्र शर्मा, ओमप्रकाश सिंह, दीपक कुमार सिंह, कमलेश सिंह, सिरजू चौधरी, संतोष कुमार राय, ब्रह्मदेव सिंह यादव आदि थे।

'