Today Breaking News

गाजीपुर: सनबीम स्कूल ग़ाज़ीपुर बना कबड्डी में उत्तर प्रदेश चैम्पियन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में फर्स्ट यू पी कबड्डी लीग मैच 2019.20 का आयोजन उत्तर प्रदेश के शामली जिले में हुआ था जिसमें सनबीम गाजीपुर उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा। इस मैच में कुल 26 जिले की टीमों ने हिस्सा लिया द्य यह मैच 24 जनवरी से 26 जनवरी को लापराना के होली चाइल्ड स्कूल शामली उत्तर प्रदेश में खेला गया। जिसमें सनबीम गाजीपुर ने शानदार आगाज करते हुए अपना पहला मैच रायबरेली को 30 अंकों से हराया, दूसरा मैच लखनऊ से हुआ जिसमें सनबीम गाजीपुर ने लखनऊ को शानदार 50 अंकों से हराया,  तिसरा मैच बिजनौर के साथ हुआ जिसमें बिजनौर की टीम को सनबीम गाजीपुर ने 38 अंक से हराया, तथा चौथा मैच सहारनपुर से हुआ जिसमें सहारनपुर की टीम को सनबीम गाजीपुर शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 अंक से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने मे सफल हुई। 


क्वार्टर फाइनल में सनबीम गाजीपुर का सामना शामली की टीम से हुआ जिसमें सनबीम गाजीपुर से शानदार प्रदर्शन कर शामली की टीम को 34 अंक से हराकर सेमिफाइनल मे जगह बनाई द्य सेमिफाइनल मे सनबीम गाजीपुर का सामना हापुड़ की टीम से हुआ जिसमें सनबीम गाजीपुर ने हापुड़ की टीम को 9 अंक से हराकर फाइनल मे जगह बनाई और फाइनल मैच में सनबीम गाजीपुर का सामना बिहार के बागपत टीम से हुआ जिसमें सनबीम गाजीपुर उत्तर प्रदेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हुए बागपत की टीम को 6 अंक से पराजित कर फाइनल पर कब्जा कर लिया। इस प्रतियोगिता मे मण्डल वाराणसी के कनवीनर कमरूद्दीन, गाजीपुर के को- आर्डिनेटर सैयद अली अकबर और गाजीपुर के कोच कन्हैया यादव ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। प्रदेश की विजेता टीम के खिलाड़ी अनीस यादव को बेस्ट रेडर घोषित किया गया। 
गाजीपुर के चयनित खिलाड़ी अप्रैल 2020 में राजस्थान मे होने वाली नेशनल स्कूल कबड्डी लीग प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा जी ने बच्चों को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। उत्तर प्रदेश की विजेता टीम को गाजीपुर आगमन पर सनबीम गाजीपुर के डायरेक्टर नवीन कुमार सिंह ने विद्यालय पर फूल मालाओं द्वारा स्वागत किया। उक्त अवसर पर अवधेश कुमार के साथ विद्यालय के सभी कर्मचारी एवं बच्चे उपस्थित थे। इस सन्दर्भ में सनबीम गाजीपुर के चेयरमैन के पी सिंह ने कहा कि अत्यन्त हर्ष के साथ यह सूचना देते हुए गौरवान्वित हो रहा हूं ये पूरे जिले के लिये गौरव की बात है तथा उन्होने यह भी कहा कि  सनबीम स्कूल गाजीपुर को कबड्डी की प्रतियोगिता मे उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान मिला। 


विद्यालय के चेयरमैन के. पी. सिंह जी, डिप्टी डायरेक्टर शोभा सिंहजी, डायरेक्टर नवीन सिंह जी, असिस्टेन्ट डायरेक्टर प्रवीण सिंह जी, स्मिता सिंह जी, प्रधानाचार्या संध्या सिंह ने इस मौके पर कहा कि सनबीम स्कूल विभिन्न जिलों से आगे निकलते हुए आज स्कूल ही नही अपितु पूरे गाजीपुर जिले का नाम रोशन किया है तथा पूरे उत्तर प्रदेश में अपना पहला स्थान बनाया और साथ ही साथ विद्यालय के बच्चो को यह संदेश मिला कि जीवन की आशाएं परिश्रम से सफल होती है। उन्होनें यह भी कहा कि मै उम्मीद करता हूं कि आगे आने वाले समय में सनबीम गाजीपुर ,प्रदेश मे ही नही बल्कि पूरे भारतबर्ष मे अपना एक अलग पहचान बनाएगा।

'