Today Breaking News

वाराणसी एयरपोर्ट पर एक 'चूहे' ने लगा दी उड़ान पर रोक, 118 यात्रियों ने भरा खामियाजा

हालांकि चूहा नहीं मिला फिर भी यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली से इंजीनियर भी आए और विमान की पूरी जांच पड़ताल की गई. लेकिन चूहा कही नहीं मिला, अंत में विमान ने रविवार रात 8 बजे यात्रियों को लेकर देहरादून के लिए उड़ान भरी.

वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक चूहे के कारण विमान के उड़ान भरने पर रोक लगा दी. जिसका खामियाजा विमान के 118 यात्रियों को उठाना पड़ा और सभी को मजबूरन एक होटल में ठहरना पड़ा था. देर रात तक विमान में से चूहे को निकालने की कोशिश की गई, पर जब चूहा निकालने में सफलता नहीं मिली तो विमान को एयरपोर्ट पर ग्राउंड कर दिया गया.


दरअसल, 25 जनवरी को एयर इंडिया का विमान एआई 691 विमान वाराणसी एयरपोर्ट से 6 बजे शाम को उड़ान भरकर देहरादून 7:40 बजे पहुंचता है. लेकिन शनिवार को विमान वाराणसी से देहरादून जाने के लिए उड़ने ही वाला था कि विमान में सवार एक क्रू मेंबर ने एक चूहा देखा तो उसने तत्काल पायलट को इसकी सूचना दी. पायलट ने तत्काल एटीसी से संपर्क कर विमान को एयरपोर्ट पर ही रोक दिया. बाद में सभी यात्रियों को एक होटल में ठहराया गया और विमान से चूहे को निकालने के लिए दवा का छिड़काव किया गया.

हालांकि चूहा नहीं मिला फिर भी यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली से इंजीनियर भी आए और विमान की पूरी जांच पड़ताल की गई. लेकिन चूहा कही नहीं मिला, अंत में विमान ने रविवार रात 8 बजे यात्रियों को लेकर देहरादून के लिए उड़ान भरी. जबकि एयरपोर्ट निदेशक समेत एयरपोर्ट के अन्य अधिकारी इस घटना से मना करते हुए दिखे.


एयर इंडिया के स्थानीय स्टेशन मैनेजर ने बताया कि पहले विमान में तकनीकी खराबी की सूचना मिली थी, पर बाद में पता चला कि एक क्रू मेंबर ने विमान में चूहे को देखा, दवा का छिड़काव किया गया, लेकिन चूहा नही मिला. यात्रियों की सुरक्षा के लिए विमान को रोक दिया गया था और सबकुछ ठीक होने के बाद रविवार रात में विमान को देहरादून के लिए रवाना किया गया.

'