Today Breaking News

Xiaomi Mi Watch Color: यहां जानें कीमत और खासियत

Xiaomi के लेटेस्ट स्मार्टवॉच Mi वॉच कलर को आज यानी 3 जनवरी से चीन में सेल में उपलब्ध करा दिया गया है. इसे कुछ समय पहले पेश किया गया था. हालांकि तब इसकी कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी साझा नहीं की गई थी.

Xiaomi के लेटेस्ट स्मार्टवॉच Mi वॉच कलर को आज यानी 3 जनवरी से चीन में सेल में उपलब्ध करा दिया गया है. इसे कुछ समय पहले पेश किया गया था. हालांकि तब इसकी कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी साझा नहीं की गई थी. हालांकि अब शाओमी ने इसे आधिकारिक तौर पर अपने ऑनलाइन सेल प्लेटफॉर्म पर लिस्ट किया है और यहां इसके सारे स्पेसिफिकेशन्स, कलर ऑप्शन और कीमत की जानकारी दी गई है.


Mi Watch Color की कीमत CNY 799 (लगभग 8,000 रुपये) रखी गई है. फिलहाल भारत समेत दूनिया के दूसरे बाजारों में इसकी उपलब्धता के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी गई है. मी वॉच कलर स्टायलिश सिल्वर और एलिगेंट ब्लैक डायल कलर वेरिएंट्स में आता है. वहीं स्ट्रैप के लिए यहां सिलिकॉन में 6 कलर ऑप्शन और एक सिंगल एलिगेटर स्किन लेदर ऑप्शन उपलब्ध है.  

Mi Watch Color के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3, 47mm डायमीटर, 326ppi पिक्सल डेनसिटी और 454 x 454 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 1.39-इंच डिस्प्ले दिया गया है. इस वॉच में 420mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि इसे सिंगल चार्ज के बाद 14 दिनों तक चलाया जा सकता है. इसके अलावा इसमें 5ATM वाटर रेसिस्टेंस रेटिंग दी गई है. साथ ही कंपनी का दावा ये भी है कि इसमे -10 डिग्री सेल्सियस में भी चलाया जा सकता है.



कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो मी वॉच कलर ब्लूटूथ 5.0, ग्लोनास और GPS शामिल है. सेंसर्स की बात करें तो इसमें एक्सीलेरोमीटर, जायरोस्कोप, कंपास, बैरोमीटर और एंबीयंट लाइट सेंसर दिया गया है. ये वॉच WearOS बेस्ड MIUI पर चलता है. इसमें वॉयस कमांड सपोर्ट के लिए इन-हाउस Xiao AI असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है. इसमें 110 से भी ज्यादा वॉच फेसेस भी मौजूद हैं.  

इस वॉच के दूसरे फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 24x7 हार्ट रेट ट्रैकिंग, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग भी दिया गया है. साथ ही इसमें 10 स्पोर्ट्स मोड का भी सपोर्ट दिया गया है. इसमें स्विमिंग, ट्रेडमिल, रनिंग और साइकलिंग शामिल हैं. इसमें NFC का भी सपोर्ट दिया गया है, जिससे यूजर्स पेमेंट कर सकते हैं. इसके अलावा कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट जैसे फीचर्स इसमें ग्राहकों को मिलेंगे.
'