Today Breaking News

भाजपा विधायक के बेटे ने कानूनगो को पीटा, हड़ताल पर गए तहसील कर्मचारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के बेटे पर रजिस्ट्रार कानूनगो को पीटने का आरोप लगा है। घटना से आक्रोशित तहसील कर्मचारियों ने तालाबदी कर दी और हड़ताल पर चले गए। कानूनगो की तहरीर पर विधायक के बेटे हजारी सिंह समेत तीन लोगों के खिलाफ नामजद और आधा दर्जन अज्ञात पर एससी-एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना का कारण बीएलओ को हटाने को लेकर विवाद बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

तहसील में रजिस्ट्रार कानूनगो (निर्वाचन) के पद पर तैनात राधेश्याम राम ने पुलिस को दी गयी तहरीर में बताया कि रेवती ब्लॉक के जमधरवा (झरकटहां) में तैनात बीएलओ संगीता यादव को हटाने के लिये विधायक सुरेन्द्र सिंह के बेटे हजारी सिंह, मणिभूषण सिंह, निखिल सिंह व छह-सात लोग पहुंचे। उन लोगों ने मेरे साथ पहले दुर्व्यवहार किया फिर मारपीट की। कानूनगो ने मामले की जानकारी एसडीएम अशोक चौधरी को दी। एसडीएम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जख्मी कानूनगो को सीएचसी सोनबरसा पहुंचाया। कानूनगो की तहरीर पर विधायक के बेटे हजारी के साथ ही मणिभूषण व निखिल पर नामजद व अन्य अज्ञात पर सरकारी काम में बाधा डालने व एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। 

उधर, विधायक के बेटे हजारी सिंह ने रजिस्ट्रार कानूनगो की ओर से लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उनका कहना है कि बुधवार को मैं बिहार में स्थित अपने स्कूल पर शिक्षकों के साथ हड़ताल कर रहा था। जमधरवां निवासी कृष्णा सिंह ने मुझे फोन कर बताया कि हम लोग बीएलओ को स्थानांतरित करने के लिये रजिस्ट्रार कानूनगो के पास गये थे। जहां पर हम लोगों के साथ मारपीट की गयी।

उधर विधायक का कहना है कि विधानसभा का सत्र चल रहा है लिहाजा लखनऊ में हूं। घटना की जानकारी मिली है, जो निंदनीय है। मेरा बेटा बिहार में नौकरी करता है और बुधवार को घटना के समय वह अपने विद्यालय पर था।
'